उत्तराखंड

uttarakhand

रात 9 बजे तक की उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें, एक क्लिक में पढ़िए

By

Published : Dec 29, 2022, 9:00 PM IST

अंकिता हत्याकांड मामले में हरीश रावत के धरने के बाद प्रदेश की सियासत हुई गर्म. नमामि गंगे के तहत जलीय जीवों की बढ़ती संख्या और नए प्रजनन से जैव विविधता में सुधार के संकेत. पीएम मोदी की घोषणाओं को लेकर हल्द्वानी में केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट ने की समीक्षा बैठक. पढ़िए 9 बजे तक की 10 बड़ी खबरें

Etv Bharat
Etv Bharat

1- कांग्रेस की सियासत सिर्फ अंकिता हत्याकांड तक ही सिमटी, अन्य मुद्दों पर नरम क्यों विपक्ष!

अंकिता हत्याकांड मामले में पूर्व सीएम हरीश रावत ने वीआईपी के नामों का खुलासा करने को लेकर कड़कड़ाती ठंड में देहरादून में 24 घंटे का धरना दिया था. जिसके बाद से प्रदेश की सियासत गरमा गई है. हरदा के धरने को लेकर सरकार के मंत्री सहित बीजेपी के नेता हमलावर नजर आ रहे हैं. वहीं, कांग्रेस भी सरकार पर निशाना साधने से नहीं चूक रही है.

2- जलीय जीवों ने कराया नमामि गंगे प्रोजेक्ट की सफलता का एहसास, PM की समीक्षा से पहले बड़ी खुशखबरी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में मन की बात कार्यक्रम के दौरान गंगा की स्वच्छता और इसकी निर्मलता को लेकर जो बात कही, उसकी गवाही इसमें मौजूद जलीय जीव भी दे रहे हैं. दरअसल, गंगा में जलीय जीवों की बढ़ती संख्या और नए प्रजनन के सबूत यहां जैव विविधता में सुधार के संकेत हैं.

3- UKSSSC पेपर लीक: हाकम के बाद अब चंदन और अंकित की संपत्ति जब्त होगी, STF ने शुरू की कार्रवाई

UKSSSC पेपर लीक मामले में STF का कार्रवाई लगातार जारी है. हाकम सिंह के बाद अब चंदन सिंह मनराल और अंकित रमोला की 11 करोड़ की संपत्ति जब्ती की कार्रवाई शुरू हो गई है. एसटीएफ ने संपत्ति का आंकलन करके रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेज दी है.

4- पीएम मोदी की घोषणाओं की समीक्षा बैठक, केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट ने अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हल्द्वानी शहर के लिए ₹2000 करोड़ की योजनाओं की घोषणा की थी. जिस पर अब शीघ्र कार्य शुरू होने की उम्मीद है. आज केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट ने हल्द्वानी में कैबिनेट मंत्री डॉ. धन रावत सिंह और संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को जल्द डीपीआर बनाकर कार्य प्रारंभ करने के निर्देश दिए.

5- राज्य स्तरीय गंगा समिति की 14वीं बैठक, सीएस ने दिए STP का सोशल ऑडिट करने के निर्देश

देहरादून में राज्य स्तरीय गंगा समिति की 14वीं बैठक हुई. बैठक में मुख्य सचिव ने सभी एसटीपी का सोशल ऑडिट किए जाने के भी निर्देश दिए. इसके साथ ही विभिन्न स्थानों में जमा पुराने कूड़े (लीगेसी वेस्ट) को प्रोसेस कर उसके निस्तारण की व्यवस्था भी जल्द सुनिश्चित करने को कहा.

6- न्यू ईयर मनाने मसूरी आ रहे हैं तो होटल की बुकिंग होना जरूरी, नहीं तो नो एंट्री

अगर आप न्यू ईयर का जश्न मनाने मसूरी आ रहे हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि आपके पास होटल की बुकिंग एडवांस में हो. अगर होटल की बुकिंग नहीं होगी तो आपको मसूरी नहीं जाने दिया जाएगा. देहरादून पुलिस ने ऐसा मसूरी में अनावश्यक भीड़ से बचने के लिए किया है.

7- उद्योगपति यूसी जैन के कार्यालय से 10 लाख की चोरी, इन पर टिकी शक की सुई

हरिद्वार के उद्योगपति यूसी जैन के कार्यालय से अज्ञात चोर 10 लाख रुपए उड़ा ले गया. मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है. इतना ही नहीं सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर चोर का कोई सुराग नहीं मिल पाया है. ऐसे में पुलिस की शक की सुई स्टाफ पर घूम रही है.

8- कमरे से आ रही थी बदबू, दरवाजा खोला तो मंजर देख कांप गई रूह, बोरे में मिली पैर बंधी लाश

देहरादून के संजय कॉलोनी में एक व्यक्ति की 5 दिन से बंद कमरे में लाश मिली. मकान मालिक की सूचना पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. जहां युवक की लाश एक बोरे में मिली, जिसके सिर पर किसी धारदार हथियार से वार किया गया था. वहीं, घटना के बाद से उसका साथी फरार चल रहा है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. साथ ही मृतक के फरार साथी की तलाश में जुटी है.

9- आपको भी यदि कोई दे रहा है सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा, तो ये खबर जरूर पढ़ें

हरिद्वार पुलिस ने एक ऐसे ठग गिरोह का भंडाफोड़ किया है, जो सरकारी विभागों में नौकरी दिलाने के नाम पर युवाओं से लाखों रुपये की ठगी करता था. मामले में पुलिस ने 4 आरोपी को गिरफ्तार किया है. जिसे न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है. वहीं, गिरोह का मास्टरमाइंड अभी फरार चल रहा है. पुलिस के मुताबिक इन लोगों ने सौ से अधिक लोगों को चूना लगाया है.

10- सोशल मीडिया से यारी, जेब कर रही भारी, बदल गया करियर ट्रेंड

पहले हमारे देश में एक कहावत थी 'पढ़ोगे लिखोगे बनोगे नवाब, खेलोगे कूदोगे बनोगे खराब', हमारे श्रेष्ठ खिलाड़ियों मेजर ध्यानचंद, सुनील गावस्कर, कपिल देव, पीटी ऊषा, धनराज पिल्लई, सचिन तेंदुलकर, अनिल कुंबले, नीरज चोपड़ा समेत अनेक विश्व विख्यात खिलाड़ियों ने इस कहावत को गलत साबित कर दिया. फिर मोबाइल पर लगने वाले युवाओं पर भी सवाल उठने लगे. लेकिन इन युवाओं ने आज सोशल मीडिया के माध्यम से करियर बनाकर सारी धारणाएं ध्वस्त कर दी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details