उत्तराखंड

uttarakhand

रात 9 बजे तक की उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Oct 15, 2022, 9:01 PM IST

BJP की नई टीम तैयार, अजय कोठियाल भी बने प्रवक्ता. अंकिता मर्डर केस में DNA रिपोर्ट आई, रेप की पुष्टि नहीं. जैश-ए-मोहम्मद ने दी उत्तराखंड में बम ब्लास्ट की धमकी. देहरादून से दिल्ली का सफर होगा आरामदायक, 5 इलेक्ट्रिक बसों को परिवहन मंत्री ने किया रवाना. पढ़िए 9 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

uttarakhand top ten news
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

1- BJP की नई टीम तैयार, अजय कोठियाल भी बने प्रवक्ता, कभी थे मुख्यमंत्री फेस

उत्तराखंड भाजपा ने प्रवक्ताओं की सूची जारी कर दी है. इसमें 12 प्रदेश प्रवक्ता बनाए गए हैं. साथ ही पांच सह मीडिया प्रभारी भी बनाये गये हैं. उत्तराखंड भाजपा की प्रवक्ताओं की सूची में कर्नल अजय कोठियाल को भी जगह दी गई है.

2- अंकिता मर्डर केस में DNA रिपोर्ट आई, रेप की पुष्टि नहीं, चार्जशीट लगभग तैयार

अंकिता भंडारी हत्याकांड मामले में एसआईटी को मृतका की स्वैब टेस्ट की डीएनए रिपोर्ट भी मिल गई है. जिसमें अंकिता के साथ दुष्कर्म और जबरदस्ती करना नहीं पाया गया है. हालांकि, ये बात पहले पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में भी बताई गई थी.

3- बंगाल बना अवैध हथियारों के तस्करी का अड्डा, PFI देश विरोधी- विजयवर्गीय

हल्द्वानी स्थित एमबीपीजी डिग्री कॉलेज में आयोजित प्रबुद्धजन सम्मेलन में बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय पहुंचे. जहां उन्होंने लोगों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी की भारज जोड़ो यात्रा को लेकर निशाना साधा. साथ ही पश्चिम बंगाल को विदेशों से अवैध हथियार के तस्करी का अड्डा बताया.

4- जैश-ए-मोहम्मद ने दी उत्तराखंड के इन जगहों पर बम ब्लास्ट की धमकी, एजेंसियां सतर्क

हरिद्वार रेलवे स्टेशन अधीक्षक को एक धमकी भरा पत्र मिला है. इस पत्र में 25 और 27 अक्टूबर को हरिद्वार, ऋषिकेश के अलावा चारधाम में बम धमाके करने की धमकी दी गई है. ये चेतावनी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की तरफ से दी गई है. पत्र के मिलने के बाद इन सभी स्थानों की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है.

5- SC से स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद को झटका, ज्योतिष पीठ के नए शंकराचार्य के रूप में अभिषेक पर रोक

सुप्रीम कोर्ट ने उत्तराखंड में ज्योतिष पीठ के नए शंकराचार्य के रूप में स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती के अभिषेक पर रोक लगा दी है. अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्रीमहंत रविंद्र पुरी ने भी कोर्ट का हवाला देते हुए अभिनंदन समारोह में न जाने के लिए लोगों से अपील की है.

6- देहरादून से दिल्ली का सफर होगा आरामदायक, 5 इलेक्ट्रिक बसों को परिवहन मंत्री ने किया रवाना

देहरादून और दिल्ली के बीच बसों से सफर करने वालों यात्रियों के लिए राहत की सफर है. अब यात्री कम खर्चे में इस रूट पर बेहतर सुविधाओं का आनंद ले सकेंगे. आज परिवहन मंत्री चंदन रामदास ने देहरादून से दिल्ली के लिए 5 इलेक्ट्रिक बसों को फ्लैग ऑफ किया.

7- मंत्री प्रेमचंद के भाई के घर एक करोड़ की डकैती, बदमाशों ने बंधक बनाकर की लूटपाट

डोईवाला कोतवाली क्षेत्र में बदमाशों ने दिनदहाड़े कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल के रिश्तेदार के घर पर डकैती डाली है. बदमाशों ने व्यापारी शीशपाल अग्रवाल की पत्नी और उसकी दो नौकरानियों को बंधक बनाकर घटना को अंजाम दिया है. बदमाशों ने करीब एक करोड़ की लूट की है.

8- काशीपुर फायरिंग का नया वीडियो, घायल दिखे पुलिसकर्मी, ये वीडियो यूपी पुलिस के खिलाफ बनेगा अहम सबूत!

12 अक्टूबर की रात हुए कुंडा गोलीकांड में कुछ और वीडियो सामने आए हैं. वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि उत्तराखंड पुलिस मौके पर खड़ी है और यूपी पुलिस के पुलिसकर्मी जमीन पर घायल अवस्था में पड़े हैं. इस वीडियो के सामने आने के बाद मामले में दोनों राज्यों की पुलिस आमने-सामने आ गई है.

9- काशीपुर फायरिंग के बाद आमने-सामने हुई यूपी और उत्तराखंड पुलिस, दोनों तरफ से मुकदमे दर्ज

कुंडा गोलीकांड में यूपी पुलिस ने चार नामजद सहित 30 से 35 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. वहीं, उत्तराखंड पुलिस ने भी मामले में 10 से 12 अज्ञात पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज किया है. दोनों ओर से मामले की जांच की जा रही है.

10- काशीपुर फायरिंग: बीजेपी और कांग्रेस विधायकों ने की CBI जांच की मांग, पुलिस को कठघरे में किया खड़ा

काशीपुर कुंडा गोलीकांड में हुई गुरप्रीत की मौत को लेकर लोगों को गुस्सा यूपी पुलिस के खिलाफ बढ़ता ही जा रहा है. वहीं, बीजेपी और कांग्रेस के तमाम बडे़ नेता शोक संतप्त परिवार को सांत्वना देने पहुंच रहे हैं. शनिवार को प्रीतम सिंह भी दिवंगत गुरप्रीत से घर पहुंचे और उनके पति ज्येष्ठ ब्लॉक प्रमुख गुरताज भुल्लर से मुलाकात की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details