उत्तराखंड

uttarakhand

रात 9 बजे तक की उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Sep 17, 2022, 9:01 PM IST

CM धामी का संदेश ने युवाओं को कहा कि भर्ती परीक्षाओं की करें तैयारी, अब नहीं होगी कोई धांधली. केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह में सोने की परत चढ़ाए जाने का तीर्थ पुरोहितों ने विरोध किया. भारी बारिश के चलते चंपावत-टनकपुर हाईवे का हिस्सा बहा. कैंची धाम के पास कार पर गिरा बोल्डर, ड्राइवर की मौके पर मौत. पढ़िए 9 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

uttarakhand top ten news
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

1- युवाओं को CM धामी का संदेश, 'भर्ती परीक्षाओं की करें तैयारी, अब नहीं होगी कोई धांधली'
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य के बेरोजगार युवाओं से भर्ती परीक्षाओं की तैयारी में जुटने का आह्वान किया है. उन्होंने कहा कि सरकार जल्द भर्ती कैलेंडर जारी करने जा रही है और अक्टूबर माह से परीक्षाएं शुरू हो जाएगी. साथ ही उन्होंने आश्वस्त किया है कि इन परीक्षाओं में पूरी तरह से पारदर्शिता अपनाई जाएगी.

2- केदारनाथ मंदिर: गर्भगृह में सोने की परत लगाने को लेकर विवाद क्यों?
केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह में सोने की परत चढ़ाए जाने का तीर्थ पुरोहितों ने विरोध शुरू कर दिया है. तीर्थ पुरोहितों ने मंदिर के बाहर पहरा देना शुरू कर दिया है. उनका कहना है कि अगर जबरन सोने की परत चढ़ाई तो तीर्थ पुरोहित आंदोलन करेंगे. तो वहीं, कुछ पंडित इसको सही मान रहे हैं.

3- भारी बारिश के चलते चंपावत-टनकपुर हाईवे का हिस्सा बहा, डीएम ने बुलाई इमरजेंसी बैठक
चंपावत जिले में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के कारण टनकपुर चंपावत राष्ट्रीय राजमार्ग सहित जनपद के कई अन्य छोटे-बड़े मार्ग बंद हैं. चंपावत टनकपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्वाला के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है.

4- UKSSSC Paper Leak: कांग्रेस के निशाने पर पूर्व अध्यक्ष, CBI जांच के लिए CM धामी को लिखा पत्र
उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पर इससे पहले भी भर्ती परीक्षाओं में धांधली के आरोप लगते आए हैं. आयोग के अध्यक्ष एस राजू से पहले पूर्व में आयोग के अध्यक्ष आरबीएस रावत भी परीक्षाओं को गड़बड़ी को लेकर अपना इस्तीफा दे चुके हैं. ऐसे में कांग्रेस ने सीएम धामी को पत्र लिखकर पूर्व अध्यक्षों की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है.

5- कैंची धाम के पास कार पर गिरा बोल्डर, ड्राइवर की मौके पर मौत, तीन की हालत गंभीर
नैनीताल जिले के भवाली क्षेत्र में कैंची धाम के पास कार के ऊपर बोल्डर गिर गया. इस हादसे में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए.

6- 'मोदी शेर हैं, उनके लाए चीते शत्रु को खा जाएंगे', अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष की दहाड़
हरिद्वार में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत रविंद्र पुरी ने पीएम मोदी के जन्मदिन मनाया. इस अवसर पर उन्होंने साधु-संतों के साथ केक भी काटा. इस दौरान रविंद्र पुरी ने कहा कि मोदी शेर हैं और वो जो चीते लाए हैं, वो दुश्मनों को खा जाएंगे.

7- उफान पर गौला नदी, खेतों में हो रहा कटाव, हरदा ने CM से मांगी मदद
प्रदेशभर में हो रही लगातार बारिश से नदी नाले में उफान पर हैं. हल्द्वानी में भी गौला नदी के उफान पर आने से किसानों के खेतों में कटाव होने लगा है. वहीं, ग्रामीणों के घरों पर खतरा मंडरा रहा है. पूर्व सीएम हरीश रावत ने ट्वीट के जरिए सीएम धामी से लोगों को हर संभव मदद करने की अपील की है.

8- उत्तराखंड में 24 घंटे में मिले 17 नए कोरोना संक्रमित, एक की मौत, 13 हुए स्वस्थ
उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ने लगी है. बीते 24 घंटे में 17 नए कोरोना मरीज मिले हैं. जबकि 13 मरीज रिकवर हुए हैं. ऐसे में एक्टिव केसों की संख्या 198 हो गई है. वहीं, बीते 24 घंटे में एक कोरोना मरीज की मौत हुई है.

9- एशियन यूथ पैसिफिक डेफ बैडमिंटन प्रतियोगिता में प्रखर चमोली का जलवा, दो रजत पदक जीते
थाईलैंड में आयोजित एशियन यूथ पैसिफिक डेफ बैडमिंटन प्रतियोगिता में उत्तराखंड के प्रखर चमोली देश का मान बढ़ाया है. प्रखर ने मिक्स डबल और पुरुष डबल वर्ग में दो रजत पदक अपने नाम किए हैं. उनकी इस उपलब्धि पर पूरे प्रदेश में खुशी का माहौल है.

10- हरिद्वार में तीन स्कूली छात्राएं एक साथ लापता, तलाश में जुटी पुलिस
हरिद्वार जिले में एक साथ तीन स्कूली छात्राओं के गायब होने का मामला सामने आयाहै. तीनों छात्राएं सुबह घर से स्कूल के लिए निकली थीं. लेकिन वापस नहीं आईं. वहीं ये भी बात सामने आई है कि स्कूल में सिर्फ एक ही छात्रा गई थी, जबकि दो छात्राएं को स्कूल गईं ही नहीं थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details