उत्तराखंड

uttarakhand

रात 9 बजे तक की उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Sep 16, 2022, 9:01 PM IST

अपने जन्मदिन पर सीएम धामी ने प्रदेश के लिए खुशहाली की कामना की. राहुल गांधी की T-SHIRT के बाद चर्चाओं में आरुषि निशंक का ब्रांडेड बैग. दून पुलिस ने छापेमारी में पकड़ा अवैध शराब का जखीरा. एनआईटी उत्तराखंड के पांच छात्रों को मिला 18 लाख से ज्यादा का सालाना पैकेज. पढ़िए 9 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

Etv Bharat
Etv Bharat

1- 47वें जन्मदिन पर धामी बोले- भ्रष्टाचार पर लंबा चलेगा दंगल, चैन से नहीं बैठूंगा जबतक पर्दाफाश नहीं होता
अपने जन्मदिन पर सीएम धामी ने प्रदेश के लिए खुशहाली की कामना की है. साथ ही सीएम धामी ने कहा आने वाले दिनों में उनकी सरकार भ्रष्टाचारियों पर कड़ी कार्रवाई करेगी. वहीं, भर्ती विवाद को लेकर सीएम धामी ने कहा कि इस मामले में किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा.

2- राहुल गांधी की T-SHIRT के बाद चर्चाओं में आरुषि निशंक का ब्रांडेड बैग, कांग्रेस ने मांगा जवाब
कांग्रेस नेता राहुल गांधी की महंगी टी-शर्ट विवाद के बाद अब भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की बेटी आरुषि निशंक का महंगा पर्स चर्चाओं में है. कांग्रेस प्रवक्ता गरिमा दसौनी ने आरुषि निशंक का फोटो ट्वीट करते हुए भाजपा पर निशाना साधा है.

3- दून पुलिस ने छापेमारी में पकड़ा अवैध शराब का जखीरा, हरिद्वार पंचायत चुनाव में होनी थी सप्लाई
दून पुलिस ने छापेमारी कर अवैध शराब का जखीरा पकड़ा है. दून पुलिस ने बंद मकान से 20 लाख की कीमत की 113 पेटी पंजाब मार्का शराब बरामद की है. ये शराब हरिद्वार पंचायत चुनाव में सप्लाई की जानी थी. पुलिस की इस कार्रवाई से पहले ही शराब तस्कर मौके से फरार हो गये. जिनकी धरपकड़ के लिए कोशिशें की जा रही हैं.

4- पिरूल निस्तारण और उपयोग पर सचिवालय में मंथन, वनाग्नि से बचाव समेत बिजली उत्पादन पर हुई बात
उत्तराखंड के जंगलों में आग लगने का बड़ा कारण पिरूल को माना जाता है. यदि इसका सही तरह से निस्तारण किया जाए तो इससे न सिर्फ वनाग्नि की घटनाओं में कमी आएगी, बल्कि कई लोगों के लिए रोजगार के साधन भी खुलेंगे. इसी को लेकर मुख्य सचिव डॉ एसएस संधू ने अधिकारियों के साथ सचिवालय में बैठक की.

5- 6 अक्टूबर से शुरू होगा 'जन आरोग्य अभियान', गांवों में पहुंच रहे स्वास्थ्य अधिकारी
राज्य स्तरीय जन आरोग्य अभियान के तहत प्रदेश में अबतक 50 हजार लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया है. इसके अलावा 30 हजार लोगों का नेत्र परीक्षण, 23 हजार लोगों की टीबी स्क्रीनिंग की गई है. आरोग्य अभियान के दौरान 32 हजार लोगों की काउंसिलिंग कर उन्हें तम्बाकू मुक्त अभियान के प्रति भी जागरूक किया गया है.

6- Road Safety World Series 2022: पहली बार मीडिया के सामने आये ऑर्गेनाइजर, मैचों को लेकर दी जानकारी
Road Safety World Series 2022 के ऑर्गेनाइजर आज पहली बार मीडिया के सामने आये. सीरीज के ऑर्गेनाइजर संजय सिंह और उनके साथ जयदीप ने बताया देहरादून में इंडिया का पहला मैच होना है. जिसमें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और खेल मंत्री रेखा आर्य भी मौजूद रहेंगी.

7- सहस्त्रधारा रोड चौड़ीकरण में पेड़ों के कटान पर HC ने हटाई रोक, प्लांटेशन के दिये निर्देश
देहरादून सहस्त्रधारा रोड के चौड़ीकरण और प्रस्तावित 2057 पेड़ों के कटान मामले में सरकार को राहत मिली है. कोर्ट ने मामले पर लगी रोक को हटा दिया है. साथ ही सरकार को एफआरआई की निगरानी में प्लांटेंशन करने के भी निर्देश दिये हैं.

8- बागेश्वर: छात्रा से छेड़छाड़ के आरोपी प्रोफेसर पर मुकदमा दर्ज, विभाग ने भी जांच समिति का किया गठन
बागेश्वर के डिग्री कॉलेज में छात्रा से छेड़छाड़ के आरोपी असिस्टेंट प्रोफेसर के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है. वहीं, विभाग ने इस मामले में जांच समीति का भी गठन किया है. इसके अलावा जांच पूरी होने तक आरोपी असिस्टेंट प्रोफेसर को द्वाराहाट अटैच कर दिया है. लेकिन छात्रों की मांग है कि असिस्टेंट प्रोफेसर निष्कासित किया जाए.

9- पुलिस की नाक के नीचे प्लेबॉय जॉब के पोस्टर चस्पा कर गए शातिर, यहां मिली फोन नंबर की लोकेशन
कोटद्वार शहर में जगह-जगह प्लेबॉय जॉब (Playboy JOB) के पोस्टर लगे हैं. शातिरों ने सीओ ऑफिस और कोतवाली को भी नहीं छोड़ा. उनके बाहर भी पोस्टर चस्पा कर चलते बने. अब पुलिस शातिरों की खोजबीन में जुटी है. कोटद्वार पुलिस की मानें तो पोस्टर में दिए नंबर की लोकेशन दिल्ली और हरियाणा बॉर्डर पर मिली है.

10- एनआईटी उत्तराखंड के पांच छात्रों को मिला 18 लाख से ज्यादा का सालाना पैकेज
एनआईटी उत्तराखंड में हाइब्रिड मोड में पांच दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. इस दौरान एनआईटी के निदेशक प्रो ललित कुमार अवस्थी ने कहा कि इस साल अब तक 20 से अधिक छात्रों को इंटर्नशिप की पेशकश मिली है और 5 छात्रों को औसतन 18 लाख रुपए साल का पैकेज मिल चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details