उत्तराखंड

uttarakhand

शाम 7 बजे तक की उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Sep 15, 2022, 7:00 PM IST

केदारनाथ धाम के गर्भगृह में सोने की परत लगाने पर भड़के पुरोहित. CBI ने देहरादून कैंट बोर्ड के दो अधिकारियों को किया गिरफ्तार, मांग रहे थे रिश्वत. चमोली पहुंचे सीएम धामी, पोखरी में कवि चंद्र कुंवर बर्त्वाल स्मृति मेले का किया शुभारंभ. पढ़िए 7 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

uttarakhand top ten news
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

1- केदारनाथ धाम के गर्भगृह में सोने की परत लगाने पर भड़के पुरोहित, लगाया आस्था से खिलवाड़ का आरोप
केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह में सोने की परत लगाए से तीर्थ पुरोहित भड़क गए हैं. उन्होंने इसे पौराणिक पंरपराओं के साथ खिलवाड़ बताया है. उनका कहना है कि पहले से ही मंदिर के गर्भगृह में चांदी की परत विराजमान है. अगर जबरन सोना लगाया तो आंदोलन के साथ भूख हड़ताल शुरू करेंगे.

2- CBI ने देहरादून कैंट बोर्ड के दो अधिकारियों को किया गिरफ्तार, मांग रहे थे रिश्वत
देहरादून में सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई की है. यहां कैंट बोर्ड के दो अधिकारियों को रिश्वत मांगने पर गिरफ्तार किया है. फिलहाल, सीबीआई टीम आरोपियों के पास से बरामद दस्तावेज खंगाल रही है.

3- मंत्रियों के इस्तीफे पर खुलकर बोले प्रेमचंद अग्रवाल और गणेश जोशी, कही ये बात
कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल और गणेश जोशी गुरुवार को हरिद्वार में निर्मल अखाड़े में आयोजित गुरु गोविंद सिंह की पुण्यतिथि में शिरकत करने पहुंचे थे. तभी पत्रकारों ने उनसे कुछ मंत्रियों के इस्तीफे को लेकर चल रही चर्चाओं पर सवाल किया.

4- पूर्व CM त्रिवेंद्र का जंगली हाथी से हुआ सामना, हरीश रावत बोले- भगवान कंडोलिया की कृपा से बचे
उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का कल जंगली हाथी से सामना हो गया था. त्रिवेंद्र सिंह रावत ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई थी. इस मामले पर पूर्व सीएम हरीश रावत का भी बयान आया है. उन्होंने इस तरह की घटनाओं को कम करने के लिए सरकार को कुछ सलाह भी दी है.

5- चमोली पहुंचे सीएम धामी, पोखरी में कवि चंद्र कुंवर बर्त्वाल स्मृति मेले का किया शुभारंभ
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नागनाथ पोखरी में मेले का शुभारंभ किया. हिमवंत कवि चंद्र कुंवर बर्त्वाल खादी ग्राम उद्योग एवं पर्यटन शरदोत्सव मेले के उद्घाटन के दौरान सीएम ने मेले के आयोजन के लिए 5 लाख रूपये देने की घोषणा की. इस अवसर पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट भी मौजूद थे.

6- पैसे नहीं दिए तो पलट दिया गरीब का ठेला, नगर आयुक्त ने दिए जांच के आदेश
निरीक्षण के दौरान पैसे की डिमांड पूरी ना करने पर नगर निगम के कर्मचारी ने ठेला संचालक के साथ अभद्रता कर दी. साथ ही उसके ठेले में रखा समान भी जब्त कर ठेला पलट दिया. मामले में नगर आयुक्त ने सहायक नगर आयुक्त को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

7- चेकिंग के बाद ही पिरान कलियर दरगाह में जा पाएंगे जायरीन, बोर्ड बैठक में हुए कई फैसले
उत्तराखंड वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के तौर पर शादाब शम्स की ताजपोश के बाद पहली बोर्ड बैठक आहूत की गई. इस बैठक में निर्णय लिया गया कि अब दरगाह में आने वाले किसी भी श्रद्धालु या जायरीन को सुरक्षा जांच के बाद ही परिसर में आने दिया जाएगा. इसमें दरगाह के बाहर मशीन लगाकर सभी का टेस्ट होगा, ताकि कोई भी व्यक्ति नशे की हालत में दरगाह में दाखिल न हो सके.

8- Road Safety World Series: दून पुलिस से मिले ऑर्गेनाइजर, सुरक्षा प्रबंधों को लेकर लिखा पत्र
Road Safety World Series 2022 के आयोजन को लेकर आयोजनकर्ताओं ने आज पुलिस-प्रशासन से मुलाकात की. इस मुलाकात में आयोजनकर्ताओं ने सीरीज के मैचौं के दौरान सुरक्षा की मांग की है. जिस पर एसएसपी देहरादून दलीप सिंह कुंवर ने कहा अंतिम समय में इस तरह के आयोजन के लिए इतनी बड़ी व्यवस्था करना मुश्किल है.

9- कोटद्वार में किसने लगाए प्लेबॉय जॉब के पोस्टर? तलाश में जुटी पुलिस
कोरोना काल के बाद से ठग लोगों को ठगने का नए तरीके अपना रहे हैं. अब नया मामला बेरोजगार युवाओं को प्लेबॉय की जॉब करके कुछ ही घंटों में पांच से दस हजार रुपये कमाने का आया है. कोटद्वार में पिछले दो दिनों से सार्वजनिक जगहों रेलवे स्टेशन, बस अड्डा, बिजली के खंभों पर प्लेबॉय जॉब के पोस्टर लगाए गए हैं.

10- गढ़वाल कमिश्नर ने कई विभागों के साथ की बैठक, ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन को लेकर दिए निर्देश
श्रीनगर पहुंचे गढ़वाल कमिश्नर ने लोक निर्माण विभाग सहित सिंचाई, पेयजल विभाग और निर्माण निगम विभाग की बैठक ली. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्माण कार्य में तेजी लाने को निर्देश दिए. साथ ही ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल लाइन निर्माण कार्य में तेजी लाने को कहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details