उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @7PM

By

Published : Feb 16, 2022, 7:01 PM IST

हरीश रावत के दावे पर CM धामी का पलटवार, कहा- मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख रहे हैं. संजय गुप्ता का मदन कौशिक पर हमला, बोले- 'जिस हांडी में खाते हैं, उसी में छेद करते हैं'. उत्तराखंड सरकार का बड़ा फैसला, प्रदेश में नाइट कर्फ्यू खत्म, जानें नई गाइडलाइन. पढ़िए 7 बजे तक की 10 बड़ी खबर.

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज
uttarakhand top ten news

1- हरीश रावत के दावे पर CM धामी का पलटवार, कहा- मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख रहे हैं

हरीश रावत ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बन रही है और वे अगले मुख्यमंत्री बनेंगे. उनके इस बयान पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने कहा है कि हरीश रावत मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख रहे हैं.

2- हरीश रावत के 'CM बनूंगा या घर बैठूंगा' बयान पर प्रीतम बोले- केवल राष्ट्रीय नेतृत्व करेगा फैसला

हरीश रावत का मुख्यमंत्री बनने वाले बयान पर प्रीतम सिंह ने प्रतिक्रिया दी है. प्रीतम सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री का फैसला राष्ट्रीय नेतृत्व करेगा. राष्ट्रीय नेतृत्व जो निर्णय लेगा वह सर्वोपरि होगा.

3- 'ये आंसू मेरे दिल की जुबान हैं', काउंटिंग से पहले क्यों रो रहे बीजेपी प्रत्याशी ?

उत्तराखंड में मतदान संपन्न हुए अभी तीन दिन भी पूरे नहीं हुए हैं. इतने में ही दो बीजेपी प्रत्याशियों के आंसू निकल चुके हैं. एक प्रत्याशी के पिता ने अपने दिल का दर्द बयां किया है. क्या इन प्रत्याशियों को अपनी हार का डर सता रहा है. क्या है पूरा माजरा पेश है हमारी ये खास रिपोर्ट.

4- दर्दनाक! बिस्तर पर पड़े बीमार बेटे को लाचार पिता ने उतारा मौत के घाट, वजह जान कांप जाएगी रूह

रुद्रपुर में एक पिता ने अपने ही साढ़े तीन साल के बच्चे की हत्या कर दी. पुलिस पूछताछ में आरोपी पिता ने बताया कि उसका बेटा हीमोफीलिया की बीमारी से ग्रसित था और वह उसका महंगा इलाज कराने में असमर्थ था, जिस कारण उसने बेटे की हत्या कर शव को झाड़ियों में फेंक दिया.

5- संजय गुप्ता का मदन कौशिक पर हमला, बोले- 'जिस हांडी में खाते हैं, उसी में छेद करते हैं'

एक बार फिर से बीजेपी विधायक संजय गुप्ता ने कौशिक पर हमला करते हुए कहा कि वो ऐसे व्यक्ति हैं जो जिस हांडी में खाते हैं, उसी में छेद करते हैं. ऐसे लोगों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा देना चाहिए.

6- उत्तराखंड सरकार का बड़ा फैसला, प्रदेश में नाइट कर्फ्यू खत्म, जानें नई गाइडलाइन

उत्तराखंड सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए प्रदेश में रात्रि कर्फ्यू हटाने का ऐलान किया है. इसके साथ ही अन्य कई रियायतें भी दी गई हैं. हालांकि राजनीतिक रैली, धरना-प्रदर्शन पर 28 फरवरी तक प्रतिबंध रहेगा.

7- नतीजों से पहले BJP में घमासान, भीतरघातियों ने कैलाश गहतोड़ी की भी उड़ाई नींद

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे, लेकिन इससे पहले ही बीजेपी प्रत्याशियों को हार का डर सताने लगा है. कई प्रत्याशियों ने अपने ही नेताओं पर चुनाव में पार्टी विरोध काम करने का आरोप लगाया है, जिससे बीजेपी के साथ-साथ प्रत्याशियों की रातों की नींद उड़ी हुई है.

8- चंपावत भोजन माता विवाद: HC ने अभिभावक संघ अध्यक्ष सहित छह अन्य की गिरफ्तारी पर रोक लगाई

त्तराखंड हाईकोर्ट ने चंपावत जिले के जीआईसी सूखीढांग में भोजन माता सुनीता देवी द्वारा अभिभावक संघ के अध्यक्ष सहित छह अन्य लोगों के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट में दर्ज मुकदमे को निरस्त करने के मामले पर सुनवाई की. मामले की सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से न्यायमूर्ति आरसी खुल्बे की एकलपीठ में हुई.

9- उत्तराखंड में कोरोना से 4 मरीजों की मौत, 24 घंटे में मिले 271 नए संक्रमित

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण अब थमता नजर आ रहा है. हालांकि, मौत का ग्राफ बढ़ता जा रहा है. बीते 24 घंटे के भीतर 4 मरीजों की मौत हुई है. इसके अलावा प्रदेश में 271 नए कोरोना पॉजिटिव भी मिले हैं. वहीं, 1422 मरीज ठीक भी हुए हैं.

10- सत्ता में आने पर हरीश रावत शुरू करेंगे घस्यारी सम्मान पेंशन योजना, पहले बताया था महिलाओं का अपमान

उत्तराखंड में बीजेपी सरकार ने महिलाओं के लिए 'मुख्यमंत्री घस्यारी कल्याण योजना' शुरू की है. अब पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भी घास लाने वाली महिलाओं के लिए घस्यारी सम्मान पेंशन योजना शुरू करने की घोषणा की है, लेकिन इस घोषणा के साथ ही प्रदेश में एक नया विवाद भी शुरू हो गया है. जिस पर पार्टी के नेता अब सफाई दे रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details