उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @5PM

By

Published : Nov 30, 2021, 5:00 PM IST

गठन के 533 दिन बाद देवस्थानम बोर्ड भंग. देवस्थानम बोर्ड पर CM धामी के फैसले से त्रिवेंद्र नाखुश. 9 योजनाओं का CM धामी ने किया शिलान्यास. HNB गढ़वाल विवि का नौवां दीक्षांत समारोह कल. PWD संविदा कर्मचारियों का सचिवालय कूच. पढ़िए 5 बजे तक की 10 बड़ी खबरें....

uttarakhand top ten news
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

  1. गठन के 533 दिन बाद देवस्थानम बोर्ड भंग, तीर्थ-पुरोहितों ने CM धामी का जताया आभार
    उत्तराखंड सरकार ने देवस्थानम बोर्ड को भंग करने का ऐलान किया है. बता दें, चारों धामों के तीर्थ पुरोहित लंबे समय से देवस्थानम बोर्ड को भंग करने की मांग कर रहे थे. साल 2022 में आने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सीएम पुष्कर सिंह धामी के इस फैसले को काफी अहम माना जा रहा है.
  2. देवस्थानम बोर्ड पर CM धामी के फैसले से त्रिवेंद्र नाखुश! बोले- मैं तो मुस्कुरा भी नहीं सकता
    धामी सरकार के चारधाम देवस्थानम बोर्ड वापस लेने के ऐलान के बाद भाजपा के ही कई नेता वाहवाही लूटने की कोशिशें कर रहे हैं. हालांकि, पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने धामी सरकार के इस फैसले से किनारा कर लिया है. उन्होंने कहा कि मैं तो मुस्कुरा भी नहीं सकता.
  3. एक पहाड़ी राज्य, जो संघर्षों से बना... जिसके कई आंदोलनों ने 'सत्ता' को झुकाया
    उत्तराखंड में 2022 विधानसभा चुनाव का समय नजदीक आ रहा है और इसके साथ ही चारधाम के तीर्थ पुरोहित और हक-हकूकधारियों का देवस्थानम बोर्ड को लेकर विरोध तेज होता जा रहा था. जिससे सरकार और बीजेपी संगठन की चिंताएं बढ़ती जा रही थी. पुरोहितों का आंदोलन कहीं 2022 की राह में रोड़ा न बन जाए, इससे बचने के लिए धामी सरकार ने 30 नवंबर को आखिरकार देवस्थानम बोर्ड भंग कर दिया.
  4. जसपुर: 9 योजनाओं का CM धामी ने किया शिलान्यास, 15 करोड़ 89 लाख की लागत से होंगे काम
    मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जसपुर में 15 करोड़ 89 लाख 23 हजार रुपये के 9 विकास कार्यों का शिलान्यास किया. इस दौरान मंच पर पूर्व विधायक डॉ. शैलेन्द्र मोहन सिंघल, प्रदेश प्रवक्ता विनय रुहेला, जसपुर विधायक आदेश चौहान, काशीपुर विधायक हरभजन सिंह चीमा, कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद समेत भाजपा के नेता मौजूद रहे.
  5. देवस्थानम बोर्ड भंग: तीर्थ पुरोहितों ने जताई खुशी, बोले- सरकार को आई सद्बुद्धि
    उत्तराखंड सरकार ने देवस्थानम बोर्ड भंग करने का ऐलान कर दिया है. सीएम धामी के फैसले का तीर्थ पुरोहितों और हक हकूकधारियों ने स्वागत किया है. तो वहीं, कांग्रेस ने राज्य सरकार की चुटकी लेते हुए कहा है कि आने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा के पैरों तले राजनीति की जमीन खिसक रही है.
  6. HNB गढ़वाल विवि का नौवां दीक्षांत समारोह कल, CDS बिपिन रावत और धर्मेंद्र प्रधान होनहारों को देंगे मेडल
    हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय का नौवां दीक्षांत समारोह कल आयोजित किया जाएगा. गढ़वाल विवि के दीक्षांत समारोह में सीडीएस बिपिन रावत बतौर मुख्य शिरकत करेंगे. बिपिन रावत दूसरी बार श्रीनगर आ रहे हैं. उनके दौरे के मद्देनजर वायु सेना समेत सेना ने श्रीनगर का मौका मुआयना किया.
  7. 4 दिसंबर को PM मोदी की जनसभा, रैली में शामिल लोगों की होगी कोरोना जांच, DM ने दिए निर्देश
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर शासन और प्रशासन अलर्ट पर है. देहरादून जिलाधिकारी ने 4 दिसंबर को प्रधानमंत्री की रैली में मौजूद रहने वाले सभी कर्मियों के रैपिड एंटीजन टेस्ट कराने के निर्देश दिए हैं.
  8. PWD संविदा कर्मचारियों का सचिवालय कूच, सरकार से नियमित करने की मांग
    पीडब्ल्यूडी के संविदा कनिष्ठ अभियंताओं ने नियमितीकरण की मांग को लेकर सचिवालय कूच किया. हालांकि, भारी पुलिस बल ने उन्हें पहले ही रोक लिया. कनिष्ठ अभियंताओं ने सरकार पर उनकी मांगों को लगातार अनसुना करने का आरोप लगाया है.
  9. 'तीसरी आंख' की निगरानी में उत्तरकाशी, DGP ने किया मॉर्डन पुलिस कंट्रोल रूम का उद्घाटन
    डीजीपी अशोक कुमार ने उत्तरकाशी पुलिस लाइन में मॉर्डन पुलिस कंट्रोल रूम का उद्घाटन किया. इसके बाद अब जिला मुख्यालय में लगे 70 समेत जिले के अन्य क्षेत्रों में लगे कुल 160 हाई रेज्युलेशन CCTV कैमरे की मॉनिटरिंग की जाएगी.
  10. खटीमाः शहीद सम्मान यात्रा में शामिल हुए CM धामी, शहीदों के परिजनों को शॉल ओढ़ाकर किया सम्मानित
    मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने खटीमा में शहीद सम्मान यात्रा में शहीदों के परिजनों को सम्मान पत्र और शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया. साथ ही शहीदों के आंगन से एकत्र की गई मिट्टी को नमन भी किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details