उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @3PM

By

Published : Feb 22, 2022, 2:58 PM IST

मुख्यमंत्री धामी ने हरीश रावत को बताया 'अस्थिर'. ऋषिकेश में कार खाई में गिरने से दो की मौत. पौड़ी के दुगड्डा में खाई में गिरी कार. भीमताल में पर्यटकों की कार खाई में गिरने से 5 घायल. चंपावत में बारातियों की गाड़ी खाई में गिरने से 11 की मौत. कांग्रेस ने जताई EVM से छेड़छाड़ की आशंका. मसूरी में युवती ने फांसी लगाकर दी जान. पढ़िए दोपहर 3 बजे तक की 10 बड़ी खबरें..

uttarakhand top ten news
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

1- मुख्यमंत्री धामी ने हरीश रावत को बताया 'अस्थिर', कहा- कब क्या कह दें भरोसा नहीं

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने हरीश रावत के बयान पर पलटवार किया है. सीएम धामी ने कहा कि हरीश रावत अपने बयान बार-बार बदलते रहते हैं. उन्होंने कहा कि कभी हरीश रावत कहते हैं मैं मुख्यमंत्री बनना चाहता हूं तो कभी दलित मुख्यमंत्री बनाने की वकालत करते हैं. उन्होंने कहा कि हरीश रावत के बयानों में स्थिरता भी नहीं रहती है.

2- उत्तराखंड में मंगलवार का छठवां हादसा, ऋषिकेश में कार खाई में गिरने से दो की मौत, दो घायल

देहरादून जिले के ऋषिकेश में भी सड़क हादसा हुआ है. यहां मुनि की रेती इलाके में दो युवकों की हादसे में मौत हो गई है. एक युवक और एक युवती घायल हैं. इनकी कार अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी.

3- पौड़ी के दुगड्डा में खाई में किसी कार, तीन शिक्षकों की मौत, दो घायल

पौड़ी जनपद के दुगड्डा में भी एक वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है, जबकि दो लोग घायल हो गये हैं.

4- भीमताल में पर्यटकों की कार खाई में गिरने से 5 घायल, मसूरी हादसे में भी 2 जख्मी

नैनीताल और मसूरी में सड़क हादसों में 7 लोग घायल हो गए हैं. भीमताल में दिल्ली के पर्यटकों की कार खाई में जा गिरी. इस हादसे में 5 पर्यटक घायल हो गए. उधर मसूरी में भी कार खाई में गिरने से 2 युवक गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.

5- चंपावत में बारातियों की गाड़ी खाई में गिरने से 11 की मौत, PM मोदी ने जताया शोक, 2-2 लाख के मुआवजे का ऐलान

उत्तराखंड के चंपावत जिले में भीषण सड़क हादसा हुआ है. यहां बारातियों से भरी एक मैक्स गाड़ी गहरी खाई में गिर गई. मैक्स में सवार 11 लोगों की मौत हो गई है. गाड़ी बारातियों को टनकपुर से लेकर वापस लौट रही थी.

6- कांग्रेस ने जताई EVM से छेड़छाड़ की आशंका, स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर बैठा दिए पहरेदार

हरीश रावत ने ईवीएम से छेड़छाड़ की आशंका पर स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर अपने कार्यकर्ताओं को तैनात कर दिया है. एमबी पीजी डिग्री कॉलेज में नैनीताल जिले के 6 विधानसभा सीटों के ईवीएम रखी हैं, जिसके बाहर कांग्रेस कार्यकर्ता ईवीएम की निगरानी कर रहे हैं.

7- उत्तराखंड में क्यों होते हैं सड़क हादसे, कैसे रुकेंगी दुर्घटनाएं ?

उत्तराखंड के चंपावत में हुए सड़क हादसे ने शादी समारोह की खुशियों को गम में बदल दिया. जहां कुछ देर पहले तक शहनाइयां बज रही थीं, वहीं अब मातम है. उत्तराखंड में आखिर क्यों होते हैं सड़क हादसे और क्या है इन्हें रोकने के उपाय पढ़िए ये खबर.

8- मसूरी में युवती ने फांसी लगाकर दी जान, जांच में जुटी पुलिस

मसूरी में एक युवती ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. बताया जा रहा है कि युवती मानसिक रूप से अस्वस्थ थी.

9- बेरीनाग तहसील में न SDM न ही तहसीलदार, जरूरी प्रमाण पत्र बनाने को भटक रहे फरियादी

पिथौरागढ़ की बेरीनाग तहसील पिछले पांच महीने से बिना एसडीएम और तहसीलदार के चल रही है. आलम ये है कि जरूरी प्रमाण पत्र बनाने के लिए जनता को दर-दर भटकना पड़ रहा है. क्षेत्र की जनता कई बार अधिकारियों की तैनाती की मांग भी उठा चुकी है.

10- कालाढूंगी के तेज पत्ते की महक विदेशों तक पहुंची, दालचीनी से भी बढ़ी किसानों की आय

नैनीताल के गांव चोपड़ा और भुजिया घाट के तेज पत्ते की महक देश-विदेशों तक फैल चुकी है. यहां के तेज पत्तों की भारी डिमांड है. गांव का प्रत्येक किसान करीब 8 से 10 क्विंटल तेज पत्ते का उत्पादन करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details