उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @3PM

By

Published : Dec 25, 2021, 3:01 PM IST

कोटद्वार मेडिकल कॉलेज के लिए 5 करोड़ बढ़ाने पर पुनर्विचार, मदन बोले- हरक ने इस्तीफा नहीं दिया. उत्तराखंड में ढाई लाख कर्मियों व पेंशनरों का बढ़ा तीन फीसदी महंगाई भत्ता. महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरि का ऐलान, धर्मनगरी हरिद्वार में जल्द होगी विश्व धर्म संसद. पढ़िए 3 बजे तक की 10 बड़ी खबर.

uttarakhand top ten news
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

  1. हरक का हड़कंप: कोटद्वार मेडिकल कॉलेज के लिए 5 करोड़ बढ़ाने पर पुनर्विचार, मदन बोले- इस्तीफा नहीं दिया
    उत्तराखंड में कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत के इस्तीफे की चर्चाओं ने सियासी पारा चढ़ा दिया है. कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत इन दिनों अपनी ही सरकार से खफा चल रहे हैं. ऐसी खबर है कि सरकार कोटद्वार मेडिकल कॉलेज के लिए 5 करोड़ रुपए बढ़ाने पर पुनर्विचार कर रही है.
  2. दिल्ली दौड़ के बाद बोले हरीश रावत, कभी-कभी दर्द बयां करना होता है फायदेमंद
    हरीश रावत ने ईटीवी भारत से कहा है कि कभी-कभी दर्द बयां करना फायदेमंद होता है. रावत ने साफ किया कि उन्होंने जो कुछ कहा वो जीत के लिए कहा और उससे पार्टी को लाभ ही होगा.
  3. धामी कैबिनेट की सौगात: ढाई लाख कर्मियों व पेंशनरों का बढ़ा तीन फीसदी महंगाई भत्ता
    बीते रोज उत्तराखंड कैबिनेट की बैठक में कर्मियों व पेंशनरों को बड़ा तोहफा दिया गया है. सीएम धामी ने उत्तराखंड के ढाई लाख कर्मियों व पेंशनरों का डीए यानी महंगाई भत्ता तीन फीसदी बढ़ा दिया है. अब महंगाई भत्ता 28 फीसदी से बढ़कर 31 फीसदी हो गया है.
  4. उत्तराखंड में दो रावतों का 'रण', हरीश ने कांग्रेस तो हरक ने निकाला BJP का पसीना
    उत्तराखंड के दो दिग्गज रावतों ने अपनी-अपनी पार्टियों को सकते में डाल रखा है. तीन दिन पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम हरीश रावत ने ट्वीट कर पार्टी के प्रति अपना असंतोष जाहिर किया था.
  5. महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरि का ऐलान, धर्मनगरी हरिद्वार में जल्द होगी विश्व धर्म संसद
    इन दिनों हरिद्वार धर्म संसद का मामला गरमाया हुआ है. इसी बीच हरिद्वार पहुंचे जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरि ने हरिद्वार में विश्व धर्म संसद करने की घोषणा कर दी है.
  6. देहरादून में महिला ने की ठगी, सऊदी अरब की करेंसी के बदले बाप-बेटे को थमा दी रद्दी
    देहरादून में एक महिला ने विदेशी करेंसी का लालच देकर बैग में कागज की रद्दी थमाकर ठग लिया. पुलिस ने पीड़ित की तहरीर के आधार पर महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है.
  7. 20 दिन से चली आ रही गौला नदी खनन वाहन स्वामियों की हड़ताल खत्म, मांग पर बनी सहमति
    गौला नदीसे जुड़े वाहन खनन कारोबारियों की हड़ताल 20 दिन बाद खत्म हो गई है. वाहन स्वामी किराया बढ़ाया जाने को लेकर लंबे समय से मुखर थे. मांग पूरी होने पर उन्होंने हड़ताल वापस ले ली है.
  8. रुद्रपुर में ठगी: स्वास्थ्य विभाग के खाते से उड़ाए 5.79 लाख रुपए, FIR दर्ज
    उत्तराखंड में ठगों ने स्वास्थ्य विभाग के बॉर्डर एरिया डेवलपमेंट प्रोग्राम के खाते से फर्जी चेक के माध्यम से 5 लाख 79 हजार की ठगी की है. मामले में सीएमओ ने पंतनगर थाने में तहरीर दी है. पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.
  9. डीडीहाट कांग्रेस में टिकट को लेकर मचा घमासान, जातीय संतुलन कायम करने की उठी मांग
    डीडीहाट विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस में घमासान मचा हुआ है. इस विधानसभा सीट से 7 कांग्रेसी दावेदारों ने ताल ठोकी है. वहीं अब जातीय संतुलन कायम करने की मांग खुलेआम हो रही है.
  10. ओमीक्रोन पर उत्तराखंड सरकार ने जारी की नई SOP, 72 घंटे पहले की निगेटिव रिपोर्ट जरूरी
    डीएम आर राजेश कुमार ने बताया कि डब्ल्यूएचओ ने कोविड-19 के नए वेरिएंट ओमीक्रोन को वेरिएंट ऑफ कंसर्न घोषित किया है. उन्होंने बताया कि ओमीक्रोन के संक्रमण की रोकथाम के लिए क्रिसमस और नए साल के मौके के लिए नई एसओपी जारी की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details