उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड STF ने सोनीपत से साइबर अपराधी को दबोचा, KBC के नाम पर ठगे थे ₹31 लाख

By

Published : Jun 14, 2022, 12:28 PM IST

उत्तराखंड एसटीएफ ने हरियाणा के सोनीपत से साइबर अपराधी अनुज कुमार को गिरफ्तार किया है. आरोपी अनुज कुमार ने देहरादून के राजेंद्र कुमार से कौन बनेगा करोड़पति लॉटरी के नाम पर 31 लाख रुपए की ठगी की थी. बताया जा रहा है कि गिरोह के अन्य सदस्य बिहार में हैं जिनकी गिरफ्तारी के लिए उत्तराखंड एसटीएफ बिहार के लिए रवाना हो रही है.

cyber criminal arrested
साइबर अपराधी गिरफ्तार

देहरादूनःकौन बनेगा करोड़पति (KBC) में लॉटरी लगने का झांसा देकर देहरादून निवासी से 31 लाख रुपए की साइबर धोखाधड़ी के मामले में उत्तराखंड एसटीएफ (uttarakhand Special Task Force) ने हरियाणा के सोनीपत से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. एसटीएफ के मुताबिक, सोनीपत के अनुज कुमार ने ही देहरादून निवासी राजेंद्र सिंह को साइबर जाल में फंसा कर केबीसी लॉटरी निकलने के नाम पर 31 लाख रुपए की ठगी की थी.

एसटीएफ की गिरफ्त में आए साइबर क्रिमिनल अनुज कुमार के कब्जे से आधा दर्जन से अधिक सिम कार्ड सहित कई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस एविडेंस के रूप में बरामद हुए हैं. फिलहाल अनुज कुमार को सोनीपत से ट्रांजिट रिमांड पर लाकर देहरादून में विस्तृत पूछताछ के साथ कोर्ट में पेश करने की तैयारी की जा रही है.
ये भी पढ़ेंः रेलवे लाइन पर मिली दो लोगों की लाश, पुलिस हत्या और आत्महत्या में उलझी

उत्तराखंड एसटीएफ बिहार रवानाःउत्तराखंड एसटीएफ एसएसपी अजय सिंह के मुताबिक, केबीसी लॉटरी के नाम पर उत्तराखंड में एक के बाद एक साइबर ठगी के मामले सामने आने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार के निर्देश पर इस अपराध के खिलाफ विशेष अभियान के तहत धरपकड़ चल रही है. इसी क्रम में अनुज कुमार को 31 लाख रुपए की ठगी के आरोप में सोनीपत से गिरफ्तार किया है. अभी तक की जांच पड़ताल में पता चला है कि इस गिरोह के अन्य सदस्य बिहार के दूरस्थ इलाके में पनाह लिए हुए हैं. इसी सूचना के आधार पर एसटीएफ की टीमें अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए बिहार रवाना की जा रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details