उत्तराखंड

uttarakhand

11 अप्रैल को दून में होगी उत्तराखंड शहीद बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप

By

Published : Apr 9, 2022, 3:46 PM IST

Updated : Apr 9, 2022, 5:34 PM IST

युवाओं को नशे से दूर रखने और फिटनेस के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से दून में बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप का आयोजन किया जा रहा है. ये प्रतियोगिता 11 अप्रैल को होगी. जिसमें प्रथम, द्वितीय और तृतीय विजेताओं को नकद पुरस्कार दिया जाएगा.

uttarakhand-shaheed-classic-body-building-championship-will-start-from-april-11
11 अप्रैल को दून में होगी उत्तराखंड शहीद बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप

देहरादून: 11 अप्रैल को देहरादून के जोगीवाला में उत्तराखंड शहीद क्लासिक बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप का आयोजन होने जा रहा है. प्रतियोगिता में प्रदेशभर के बॉडी बिल्डर पुरूष और महिला प्रतिभागी अलग-अलग भार वर्ग में खिताब के लिए भिड़ेंगे. इस प्रतियोगिता में चैंपियन ऑफ चैंपियन को ₹51000 की धनराशि पुरस्कार के रूप में दी जाएगी. इसके अलावा अन्य भार वर्गों में जीते हुए प्रतिभागियों के लिए भी प्रथम, द्वितीय और तृतीय विजेताओं को नकद पुरस्कार दिया जाएगा.

उत्तराखंड शहीद क्लासिक 2022 के इवेंट प्रमोटर नवीन रमोला ने बताया शहीदों के नाम पर इस चैंपियनशिप का आयोजन किया जा रहा है. उन्होंने कहा युवाओं में आज के दौर में नशे की लत लगातार बढ़ती जा रही है. ऐसे में उन्हें बॉडी बिल्डिंग, फिटनेस की ओर जागृत करने की कोशिश है. उन्होंने बताया स्थानीय जिम संचालकों और अन्य सहयोगियों के सौजन्य से इस भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. रमोला ने बताया कि 1 दिन के लिए आयोजित की जा रही इस प्रतियोगिता में प्रतिभागियों का पंजीकरण और भार तोलन करके उन्हें विभिन्न प्रतिस्पर्धा वर्गों में बांटा जाएगा.

11 अप्रैल को दून में होगी उत्तराखंड शहीद बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप.
पढ़ें- चारधाम यात्रा: केदारनाथ के लिए हेली बुकिंग शुरू, जानिए किराया और कैसे कराएं ऑनलाइन टिकट

वहींं, बॉडी बिल्डिंग में उत्तराखंड का नाम रोशन करने वाली 40 वर्षीय प्रतिभा थपलियाल ने भी महिलाओं से बॉडी बिल्डिंग के क्षेत्र में आगे आने की अपील कर रही हैं. प्रतिभा थपलियाल देहरादून के धर्मपुर आनंद विहार की रहने वाली हैं. उत्तराखंड से पहली महिला बॉडी बिल्डर प्रतिभा थपलियाल ने राष्ट्रीय बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में चौथा स्थान हासिल किया था. यह प्रतियोगिता 12 मार्च को सिक्किम के गंगटोक में आयोजित हुई थी.
पढ़ें-चारधाम यात्रा: श्रद्धालुओं को कैसे करवाना होगा रजिस्ट्रेशन, कहां मिलेगा टूर पैकेज? जानें पूरे डिटेल्स

इसमें प्रतिभा राष्ट्रीय बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में चौथा स्थान हासिल करने वाली राज्य की पहली महिला बनी थी. उनका कहना है कि कुश्ती, बैडमिंटन, क्रिकेट की तरह भार तोलन भी एक स्पोर्ट्स है. उन्होंने कहा जब लड़कियां अन्य खेलों में भी प्रतिभाग कर सकती हैं तो इस खेल में क्यों नहीं. इस गेम में भी लड़कियों को आगे आना चाहिए. अभिभावकों को उन्हें बढ़ावा देना चाहिए.

Last Updated : Apr 9, 2022, 5:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details