उत्तराखंड

uttarakhand

मसूरी में 24 जुलाई को UKD का महा अधिवेशन, वरिष्ठ नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाने की तैयारी

By

Published : Jun 30, 2023, 5:38 PM IST

Updated : Jul 17, 2023, 1:34 PM IST

मसूरी में 24 जुलाई को उत्तराखंड क्रांति दल का महा अधिवेशन आयोजित होगा. ये जानकारी वरिष्ठ नेता जयप्रकाश उपाध्याय और प्रामिला रावत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी है. साथ ही कयास लगाए जा रहे हैं कि कई वरिष्ठ नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा.

Etv Bharat
Etv Bharat

मसूरी में UKD का आयोजित होगा महा अधिवेशन

मसूरी:उत्तराखंड क्रांति दल के वरिष्ठ नेता जयप्रकाश उपाध्याय और प्रामिला रावत के नेतृत्व में प्रेस वार्ता आयोजित की गई. इसी बीच बताया गया कि आगामी 24 और 25 जुलाई को उत्तराखंड क्रांति दल का महा अधिवेशन होगा. जिसमें पार्टी में सिर्फ स्वार्थ की राजनीति करने वाले लोगों को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा और नए लोगों को पार्टी में जगह दी जाएगी. साथ ही उत्तराखंड क्रांति दल का नाम बदलने पर भी विचार किया जाएगा.

वरिष्ठ नेता जयप्रकाश उपाध्याय और प्रामिला रावत ने कहा कि 25 जुलाई को उत्तराखंड क्रांति दल की नई कार्यकारिणी का गठन किया जाएगा. जिसमें प्रदेश स्तर से लेकर जिला स्तर की कमेटी के पदाधिकारियों के नामों की घोषणा की जाएगी. उन्होंने कुछ नेताओं पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने उत्तराखंड क्रांति दल को अपनी बपौती समझ लिया है, उन्हें अब दल से विदाई दी जाएगी.1979 में मसूरी में ही उत्तराखंड क्रांति दल का गठन हुआ था और आज उत्तराखंड क्रांति दल 45 वर्ष का हो चुका है, लेकिन कुछ शीर्ष नेताओं ने जनता को ठगने और अपना स्वार्थ सिद्व करने के चक्कर में पार्टी को बर्बाद कर दिया है.
ये भी पढ़ें:यूकेडी में नैनीताल का जिलाध्यक्ष घोषित होते ही महासंग्राम, नेताओं ने उठाए सवाल

ऐसे में अब उत्तराखंड क्रांति दल नई कार्यकारिणी के साथ प्रदेश में तीसरे विकल्प के रूप में उभरकर जनता के सामने आएगी. कुछ बड़े नेताओं की कमियों के कारण आज उत्तराखंड क्रांति दल हाशिए पर है, लेकिन अब उत्तराखंड क्रांति दल नए सिरे से प्रदेश के युवाओं महिलाओं और राज्य आंदोलनकारियों को जोड़ेगा और प्रदेश में एक बार फिर उत्तराखंड क्रांति दल मजबूती के साथ प्रदेश के हक की लड़ाई लड़ेगा.
ये भी पढ़ें:कुमाऊं मंडल में UKD ने निकाली उत्तराखंड बचाओ यात्रा, राज्य संरक्षण के लिए अनुच्छेद 371 लागू करने की मांग

Last Updated : Jul 17, 2023, 1:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details