उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड सरकार ने सभी कॉलेज और विवि को तत्काल बंद करने के आदेश दिए

By

Published : May 3, 2021, 4:34 PM IST

Updated : May 3, 2021, 6:06 PM IST

उत्तराखंड सरकार ने प्रदेश के समस्त राजकीय और निजी विश्वविद्यालय के साथ सभी महाविद्यालयों को तत्काल प्रभाव से अग्रिम आदेशों तक बंद करने के निर्देश दिए है.

uttarakhand news
uttarakhand news

देहरादून: उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते मामले अब डराने लगे है. जैसे तेजी से उत्तराखंड में कोरोना पैर पसार रहा है, उसने सरकार और स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सभी व्यवस्थाए नाकाफी साबित हो रही है. ऐसे में सरकार लोगों से घरों से बाहर निकलने की अपील कर रही है. वहीं एतियाहत के तौर पर उत्तराखंड सरकार ने प्रदेश के समस्त राजकीय और निजी विश्वविद्यालय के साथ सभी महाविद्यालयों को तत्काल प्रभाव से अग्रिम आदेशों तक बंद करने के निर्देश दिए है. सोमवार को अपर सचिव एमएम सेमवाल ने इसके आदेश भी जारी कर दिए है.

आदेश की कॉपी.

पढ़ें-कैदियों को पैरोल और जमानत का देने का मामला, HC ने सरकार और डीजीपी से मांगा जवाब

आदेश में स्पष्ट किया गया है कि कोविड-19 के कारण प्रभावित हुए पठन-पाठन को ऑफलाइन मोड पर दोबार शुरू किया जाएगा. राज्य के समस्त विश्वविद्यालय और महाविद्यालयों को दिनांक एक मार्च 2021 से भौतिक रूप से खोला गया था.

लेकिन एक बार फिर कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण और निरन्तर कोरोना महामारी के मामलों में हो रही वृद्धि को देखते हुए शिक्षण संस्थानों में छात्रों को बुलाने पर रोक लगा दी गयी है. साथ ही शासन ने निर्णय लिया है कि राज्य के समस्त राजकीय और निजी विश्वविद्यालय व महाविद्यालयों को तत्काल प्रभाव से अग्रिम आदेशों तक बंद किये जाए. इस दौरान छात्रों की पढ़ाई ऑनलाइन होगी.

Last Updated : May 3, 2021, 6:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details