उत्तराखंड

uttarakhand

शिक्षकों के लिए ऐलान, करें ये काम तो मिलेगा बड़ा सम्मान

By

Published : Dec 14, 2022, 5:28 PM IST

उत्तराखंड के सरकारी स्कूलों में बोर्ड एग्जाम रिजल्ट और बेहतर करने के लिए शिक्षा विभाग नए कदम उठाने जा रहा है. ये नए प्रयोग टीचर्स से संबंधित हैं. जो भी शिक्षक इसे पूरा करते हैं उनको सैलरी के साथ-साथ सम्मानित करने की योजना भी है. जानें क्या कहते हैं शिक्षा महानिदेशक.

Education department uttarakhand
उत्तराखंड शिक्षा विभाग

शिक्षा महानिदेशक बंशीधर तिवारी.

देहरादून:उत्तराखंड के सरकारी स्कूलों में बोर्ड परीक्षा परिणाम बेहतर किए जाने को लेकर शिक्षा विभाग ने कमर कस ली है. दरअसल, बोर्ड परीक्षा परिमाण में बेहतर लाने में शिक्षकों की अहम भूमिका होती है क्योंकि अगर शिक्षक बेहतर ढंग और पूरी लगन से छात्रों को शिक्षा देंगे तो उसका असर परीक्षा परिणामों पर भी पड़ेगा. तो वहीं, शिक्षकों के लिए शिक्षा महानिदेशक बंशीधर तिवारी ने बड़ा ऐलान किया है.

शिक्षा महानिदेशक बंशीधर तिवारी का कहना है कि जो शिक्षक अवकाश के दिन कक्षाएं संचालित करेंगे या अतिरिक्त कक्षाएं संचालित करेंगे, उन्हें मानदेय के साथ प्रशस्ति प्रमाण पत्र भी दिया जाएगा. साथ ही वो खुद ऐसे शिक्षकों को फोन कर हौसला अफजाई भी करेंगे.
इसे भी पढ़ें-10वीं और 12वीं के टॉपर छात्रों को मिलेंगे 25 हजार, 23 हजार शिक्षकों को दिया जाएगा टैबलेट

शिक्षा महानिदेशक का कहना है कि उत्तराखंड शिक्षा विभाग बोर्ड परीक्षा परिणाम को बेहतर करने की दिशा में आगे बढ़ रहा है, और इसी के तहत शिक्षकों के लिए यह ऐलान किया गया है ताकि शिक्षक इसे प्रोत्साहित हों और उनका हौसला भी बढ़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details