उत्तराखंड

uttarakhand

Congress Convention: 24 से 26 फरवरी तक कांग्रेस का 85वां अधिवेशन, उत्तराखंड के इन नेताओं को मिली जगह

By

Published : Feb 22, 2023, 9:30 AM IST

रायपुर में 24 से 26 फरवरी के बीच होने जा रहे कांग्रेस के 85वें पूर्ण अधिवेशन में उत्तराखंड कांग्रेस के नेताओं को भी जगह मिली है. इस महाधिवेशन में कांग्रेस आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव के मुद्दों को लेकर भी चर्चा करेगी.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 24 से 26 फरवरी के बीच होने जा रहे कांग्रेस के 85वें पूर्ण अधिवेशन की तैयारियां जोरों पर हैं. 85वें अधिवेशन में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व में कांग्रेस आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर भी चिंतन मंथन करेगी. वहीं उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस के नेताओं को भी इस अधिवेशन में स्थान दिया गया है. स्टीयरिंग कमेटी के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य और प्रदेश कांग्रेस प्रभारी देवेंद्र यादव को भी शामिल किया गया है.

इस अधिवेशन में पार्लियामेंट अफेयर्स कमेटी के पूर्व नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल को भी जगह मिली है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष करण माहरा का कहना है कि छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आयोजित होने जा रहे महाधिवेशन में कांग्रेस आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव के मुद्दों को लेकर भी चर्चा करेगी. इसके साथ ही केंद्र सरकार की विफलताओं को जनता के बीच में कैसे उठाया जाए, इस पर भी चिंतन मंथन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: AICC List: 'मेरा नाम-तेरा नाम' में उलझी कांग्रेस, देवेंद्र यादव पर दो फाड़, BJP का 'रास्ता' साफ!

उन्होंने कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे के अध्यक्ष बनने के बाद यह पहली बैठक होने जा रही है, जिसमें इस बात पर भी चर्चा की जाएगी कि राष्ट्र के हित के लिए कांग्रेस किस तरह से आगे आएगी, इसके अलावा इस विषय पर भी चर्चा की जाएगी कि कांग्रेस भविष्य में भ्रष्टाचार को लेकर किस तरह की लड़ाई लड़ेगी और भारत की एकता और अखंडता कायम रखने के लिए किस तरह से भविष्य में काम करेगी.

उन्होंने कहा कि इस समय गंगा जमुना तहजीब को बचाए रखना एक बहुत बड़ी चुनौती है, लेकिन सरकार इसको तोड़ने का काम कर रही है. इन तमाम गंभीर विषय को लेकर महाधिवेशन में मंथन होने जा रहा है. प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा ने कहा कि इस बैठक में पीसीसी और एआईसीसी के मेंबर्स को इन सभी मुद्दों को लेकर जागरूक किया जाएगा और उन्हें यह भी बताया जाएगा कि आगे के लिए कांग्रेस का क्या रोड मैप रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details