उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून: नये विजन को लेकर दो दिवसीय पुलिस कॉन्फ्रेंस शुरू

By

Published : Feb 1, 2021, 4:32 PM IST

देहरादून पुलिस मुख्यालय में उत्तराखंड पुलिस की कार्यप्रणाली में बेहतर सुधार, राज्य पुलिसिंग को स्मार्ट और आधुनिक बनाने को लेकर दो दिवसीय पुलिस कॉन्फ्रेंस की शुरुआत की गई है. बैठक में सभी जिलों के एसपी, एसएसपी सहित अलग-अलग पुलिस की शाखाओं के कमांडेंट मौजूद हैं. इन लोगों ने राज्य की पुलिस को देश की सर्वोच्च पुलिस की सूची में लाने को लेकर अपने-अपने स्तर से प्रोजेक्ट की तर्ज पर एक खाका तैयार किया है.

uttarakhand police
उत्तराखंड पुलिस

देहरादून:उत्तराखंड पुलिस की कार्यप्रणाली में सुधार, राज्य पुलिसिंग को स्मार्ट और आधुनिक बनाने को लेकर पुलिस मुख्यालय में दो दिवसीय पुलिस कॉन्फ्रेंस की शुरुआत की गई है. इसमें प्रदेश के सभी जिलों के एसपी, पीएसी कमांडेंट, ट्रेनिंग सेंटर कमांडर, सीआईडी, सीबीसीआईडी और इंटेलिजेंस सहित तमाम पुलिस इकाइयों के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हैं. डीजीपी अशोक कुमार की अगुवाई में राज्य की पुलिस को बेहतर बनाने के लिए बैठक आयोजित की जा रही है.

बैठक में सभी जिलों के एसपी, एसएसपी सहित पुलिस की अलग-अलग शाखाओं के कमांडेंट द्वारा राज्य की पुलिस को देश की सर्वोच्च पुलिस की सूची में लाने को लेकर अपने-अपने स्तर से प्रोजेक्ट की तर्ज पर एक खाका तैयार किया गया है.

पढ़ें:ईटीवी भारत से बोले देश के मुख्य आर्थिक सलाहकार- बढ़ेंगी नौकरियां, किसानों के हक में नए कृषि कानून

जिलों के एसपी, एसएसपी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने तैयार की है विशेष रिपोर्ट
सभी पुलिस इकाइयों और शाखाओं के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी एक मंच पर एकत्र होकर राज्य की पुलिस को एक नए मिशन के तहत आगे ले जाने के लिए अपने-अपने विचार विमर्श, सुझाव और भविष्य की तमाम योजनाओं को इस बैठक में रख रहे हैं.

बैठक का पूरा खाका मुख्यमंत्री के सामने पेश किया जाएगा

आज शाम 4 से 6 बजे तक प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत पुलिस की इस बैठक में शामिल होंगे. इस दौरान डीजीपी अशोक कुमार सहित तमाम आला अधिकारी बैठक के पूर्ण स्वरूप और खाका समेत भविष्य की पुलिसिंग कार्यप्रणाली को नए विजन के रूप में मुख्यमंत्री के सामने रखेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details