उत्तराखंड

uttarakhand

Stunt Vlogging: स्टंट करवाने वाले यूट्यूबर और ब्लॉगरों पर होगी कार्रवाई, 3 लाख होगा जुर्माना

By

Published : Jan 23, 2023, 9:58 PM IST

Stunt Blogging
बाइक पर स्टंटबाजी ()

आज कल सोशल मीडिया में व्यूज पाने के लिए युवा स्टंटबाजी करते हैं. कुछ यूट्यूबर और ब्लॉगर स्टंट राइडिंग का वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड करते हैं. लेकिन अब इस तरह का कोई स्टंटबाजी या वीडियो अपलोड करेगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. इतना ही नहीं अगर यूट्यूबर या ब्लॉगर अपनी हरकतों से बाज नहीं आया तो उस पर तीन लाख रुपए का जुर्माना भी ठोका जाएगा.

देहरादूनःअबस्टंट राइडिंग करवाने वाले यूट्यूबर और फेसबुक ब्लॉगर पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. इनके खिलाफ यातायात पुलिस तीन लाख रुपए का जुर्माना भी लगाएगी. इतना ही नहीं यातायात पुलिस ने सोशल मीडिया के जरिए बीते एक हफ्ते के भीतर 10 ब्लॉगरों को चिन्हित किया है. जल्द ही उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

दरअसल, यातायात पुलिस के सोशल मीडिया टीम की ओर से रैश ड्राइविंग कर अपने ब्लॉग में इस प्रकार की वीडियो अपलोड करने वालों पर कड़ी नजर रखी जा रही है. अभी तक टीम 10 ब्लॉगरों को चिन्हित कर चुकी है. जिन पर सीआरपीसी की धारा के तहत कार्रवाई के लिए एसपी ट्रैफिक की ओर से जिले के सभी थानों को सूचित कराया जा चुका है.

इस अभियान के अंतर्गत चिन्हित लोगों को 6 महीने के लिए 107 सीआरपीसी के तहत शांति बनाए रखने के लिए कहा जाएगा. अगर इस दौरान भी रैश ड्राइविंग की वीडियो ब्लॉगर की ओर से अपलोड की जाती है तो 110 सीआरपीसी के तहत 3 लाख तक की राशि वसूली जाएगी.
ये भी पढ़ेंःबाइक पर युवती के साथ स्टंट करते युवक का वीडियो हुआ वायरल, पुलिस ने दोनों को लिया हिरासत में

एसपी ट्रैफिक अक्षय कोड़े ने बताया कि इस प्रकार की रैश ड्राइविंग का वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित करने से जहां आमजन में नकारात्मक संदेश प्रसारित हो रहा है तो वहीं, दूसरी ओर मार्ग पर वाहनों के इस प्रकार स्टंटबाजी से आमजन को परेशानी होती है. साथ ही हादसे की संभावना भी बनी रहती है. इसके अलावा इस प्रकार की स्टंटबाजी से युवा पीढ़ी पर बुरा असर पड़ रहा है. जिसे देखते हुए यातायात पुलिस देहरादून की जागरूकता और चेकिंग अभियान जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details