उत्तराखंड

uttarakhand

कोरोना कर्फ्यू से परेशान व्यापारियों ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, जताया विरोध

By

Published : Jun 15, 2021, 5:48 PM IST

कोरोना कर्फ्यू से परेशान व्यापारियों ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए सरकार से बाजार और चारधाम यात्रा संचालित करने की मांग की है. मसूरी व्यापारियों ने पूर्ण रुप से बाजार न खोलने पर धरना दिया. रुद्रपुर में व्यापारियों लोन मेला लगाकर प्रदर्शन किया. ऋषिकेश में परिवहन व्यवसायियों ने सरकार की 'बुद्धि-शुद्धि' के लिए यज्ञ किया.

Mussoorie
मसूरी

मसूरी/रुद्रपुर/ऋषिकेशःमसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन ने कोरोना कर्फ्यू में आम दुकानदारों को छूट न दिए जाने पर आक्रोश व्यक्त किया. एसोसिएशन ने गुस्सा जाहिर करते हुए अपने घरों, सार्वजनिक स्थलों व अपने प्रतिष्ठानों में सांकेतिक धरना दिया. एसोसिएशन ने मांग की है कि यदि बाजार खोलने के लिए सरकार ने शीघ्र छूट नहीं दी तो पूरे प्रदेश में आंदोलन चलाया जाएगा.

ऋषिकेश में सरकार की बुद्धि-शुद्धि के लिए यज्ञ

मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष रजत अग्रवाल ने बताया कि पिछले लॉकडाउन के बाद अब कोरोना कर्फ्यू में लगातार बाजार बंद होने से परेशान व्यापारियों का सब्र का बांध टूटने लगा है. व्यापारियों ने जल्द बाजार खोलने की मांग की है. साथ ही व्यापारियों ने सरकार के आगे पानी-बिजली के बिल माफ, ऋण का ब्याज माफ, लॉकडाउन अवधि में व्यापारी के नुक्सान की आर्थिक भरपाई जैसी दर्जनों मांगे पूरी करने की मांग की है.

रुद्रपुर में व्यापारियों का लोन मेले के जरिए प्रदर्शन

ये भी पढ़ेंः ग्रीन एग्रीकल्चर परियोजना का सतपाल महाराज ने किया शुभारंभ

लोन मेले के जरिए प्रदर्शन

उधमसिंह नगर के रुद्रपुर में पिछले कई दिनों से सरकार से बाजार पूर्ण रूप से खोलने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे व्यापारियों ने आज सरकार की आंखें खोलने के लिए अनोखा प्रदर्शन किया. प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल ने सड़क पर सांकेतिक रूप से लोन मेला लगाकर सरकार से बाजार खोलने की मांग की.

बाजार खोलने की मांग पर मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन का धरना

इस दौरान व्यापार मंडल के सदस्यों ने राशन, दुकान का किराया आदि के लिए छोटे व्यापारियों को बिना ब्याज के लोन दिया. व्यापारियों का कहना है कि सरकार ने आश्वासन दिया था कि 15 जून के बाद बाजार खोल दिए जाएंगे. लेकिन सरकार सप्ताह में 3 दिन ही बाजार खोल रही है. दुकान बंद होने से व्यापारियों को काफी आर्थिक नुकसान से जूझना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ेंः आज से शुरू होने वाली चारधाम यात्रा फिर स्थगित, जानिए क्या है वजह?

ऋषिकेश में बुद्धि-शुद्धि यज्ञ

कोविड-19 का कहर कम होने के बावजूद चारधाम यात्रा का संचालन शुरू नहीं करने से परिवहन व्यवसायी नाराज हैं. ऋषिकेश के परिवहन व्यवसायियों ने सरकार की 'बुद्धि-शुद्धि' के लिए टिहरी बस स्टैंड परिसर में यज्ञ किया. इस दौरान सरकार से जल्द से जल्द चारधाम यात्रा शुरू करने की मांग की.

उत्तराखंड परिवहन महासंघ के अध्यक्ष सुधीर राय ने कहा कि पूरे देश में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है. मगर उत्तराखंड में अभी तक अनलॉक की प्रक्रिया शुरू नहीं होने से हर वर्ग का व्यापारी निराश है. उत्तराखंड पर्यटन और तीर्थाटन प्रदेश है. सरकार की ओर से अभी तक चारधाम यात्रा का संचालन शुरू करने के लिए कोई पहल नहीं की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details