उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @11AM

By

Published : Sep 7, 2020, 11:01 AM IST

कोविड केयर सेंटर में शराब पार्टी की फोटो वायरल. आप की एंट्री से यूकेडी में खलबली. आईआईटी-बीएचयू के पूर्व-छात्रों ने गर्भवती महिलाओं के लिए बनाया एप. क्यारी खाम में बसा है तितलियों का संसार. पढ़िए सुबह 11 बजे की 10 बड़ी खबरें, बस एक क्लिक में...

top-ten-news-uttarakhand-at-11am
10 बड़ी खबरें @11AM

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @11AM

1- शर्मनाक! कोविड केयर सेंटर में शराब पार्टी कर रहे मरीज, फोटो वायरल

सोशल मीडिया में एक फोटो वायरल हो रही है जिसमें कोविड केयर सेंटर में भर्ती कोरोना मरीज शराब का सेवन करते नजर आ रहे हैं. यह फोटो चमोली जनपद के भराड़ीसैंण में विधानसभा परिसर में बनाए गए कोविड केयर सेंटर में भर्ती कोरोना मरीजों की बताई जा रही है.

2- अगस्त्यमुनि में एक ही मकान में मिले 14 कोरोना पॉजिटिव !

अगस्त्यमुनि के एक मोहल्ले में एक साथ 14 कोरोना पॉजिटिव मिलने से पूरे नगर में हड़कंप मचा हुआ है. बताया जा रहा है कि सभी कोरोना पॉजिटिव किराएदार और मकान मालिक है.

3- रुद्रपुर में नशे के 750 इंजेक्शन के साथ पुलिस के हत्थे चढ़ा तस्कर

रम्पुरा कोतवाली की पुलिस ने गश्ती अभियान के दौरान एक नशा तस्कर को गिरफ्तार किया है. उसके पास से नशे के 750 इंजेक्शन बरामद हुए हैं. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

4- विधानसभा चुनाव 2022 में आप की एंट्री से यूकेडी में खलबली

उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी की एंट्री ने न केवल राष्ट्रीय दलों के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं, बल्कि क्षेत्रीय दल यूकेडी भी आप के प्रदेश में चुनाव लड़ने की घोषणा से परेशान है. जिसके बाद अब आप और यूकेडी के बीच थर्ड फ्रंट के रूप में खुद को साबित करने की होड़ लग गई है.

5- राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर BJP का वेबिनार, शिक्षा मंत्री ने बताया उठाए कौन से कदम

राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 को लेकर शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने वेबिनार के जरिये बीजेपी नेताओं से चर्चा की. उत्तराखंड में भी इस नीति के सफल क्रियान्वयन को लेकर उठाये गए कदमों की जानकारी दी.

6- खटीमा में सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने वालों का काटा चालान

उधमसिंह नगर जनपद के सीमांत कोतवाली क्षेत्र खटीमा में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. इसको लेकर स्थानीय प्रशासन द्वारा अभियान चलाकर कोरोना की रोकथाम का प्रयास किया जा रहा है. लेकिन लोग सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे हैं.

7- देहरादून में आज ये हैं सब्जी, फल और राशन के दाम

प्रदेश में फल-सब्जी और राशन के दामों में प्रतिदिन बदलाव देखने को मिल रहा है. देहरादून में आज फल-सब्जी और राशन की कीमतों में थोड़ा बहुत बदलाव देखने को मिला है.

8- रामनगर के क्यारी खाम में बसा है तितलियों का संसार

रामनगर के क्यारी खाम में 1 से 15 सितंबर तक मनाए जाने वाले तितली त्यार की धूम देखने को मिल रही है. इस तितली त्यार को मनाए जाने का मुख्य उद्देश्य तितलियों को संरक्षण देना और टूरिज्म को बढ़ावा देना है.

9- आईआईटी-बीएचयू के पूर्व-छात्रों ने गर्भवती महिलाओं के लिए बनाया एप

आईआईटी-बीचएयू के दो पूर्व छात्रों ने आईमम्ज नाम का एक एप विकसित किया है, जो सप्ताहवार महिलाओं को गर्भावस्था और भ्रूण के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी देगा.

10- देशभर में कोरोना के 8.82 लाख से अधिक एक्टिव केस

भारत में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है. पिछले 24 घंटों में 90,802 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं और 1,016 मौतें हुई हैं. देश में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 42.04 लाख के पार पहुंच गई है. इनमें से 8,82,542 कोरोना केस सक्रिय हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details