उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड मौसम: प्रदेश में कोहरा बढ़ा सकता है टेंशन, ऐसा रहेगा आज तापमान

By

Published : Nov 21, 2021, 6:36 AM IST

weather
weather ()

आज उत्तराखंड के सभी जनपदों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. लेकिन मौसम विभाग के अनुसार आज मैदानी इलाकों के कुछ भागों में विशेषकर हरिद्वार और उधम सिंह नगर जनपद में उथला कोहरा रहने की संभावना है.

देहरादून: उत्तराखंड में बदलते मौसम के साथ ही ठंड का प्रकोप भी लगातार बढ़ने लगा है. जिलों में सुबह-शाम शीतलहर चल रही है. जिससे पर्वतीय और मैदानी क्षेत्रों में सुबह-शाम ठंड पड़ रही है. ठंड बढ़ने के साथ ही पर्वतीय इलाकों में तापमान में खासी गिरावट दर्ज की जा रही है.

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के पूर्वानुमान के मुताबिक, प्रदेश में आज मौसम साफ रहेगा. आज उत्तराखंड के सभी जनपदों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. लेकिन मौसम विभाग के अनुसार आज मैदानी इलाकों के कुछ भागों में विशेषकर हरिद्वार और उधम सिंह नगर जनपद में उथला कोहरा रहने की संभावना है.

पढ़ें:गणेश गोदियाल ने केंद्र पर साधा निशाना, किसानों के परिजनों को मुआवजा देने की मांग

उधर, मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी देहरादून में आसमान में बादल छाए रहेंगे. साथ ही सुबह के समय कुहासा रहने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार आज देहरादून में अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस के लगभग रहेगा.

वहीं अगर हम बात मसूरी की करें तो यहां आज अधिकतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 2 डिग्री सेल्सियस के लगभग रहेगा.

इन जगहों में ये रहेगा तापमान-

इन जगहों में ये रहेगा तापमान.

ABOUT THE AUTHOR

...view details