उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून में रुला रहे सब्जियों के दाम, आखिर ये कैसे अच्छे दिन?

By

Published : Nov 26, 2021, 9:27 AM IST

Updated : Nov 26, 2021, 12:09 PM IST

vegetables rate
सब्जियों के रेट ()

राज्य में सब्जी, फल और राशन के दामों में बढ़ोत्तरी हो रही है. जिससे लोग काफी परेशान है.

देहरादून:राज्य में किसी भी चीज में महंगाई कम होने का नाम नहीं ले रही है, फिर चाहें वो पेट्रोल-डीजल के रेट हो या सब्जियों के दाम, इन सभी चीजों ने लोगों की जेब ढीली कर के रख दी है. पिछले कई महीनों से लगातार आलू, प्याज और टमाटर के दामों में बढ़ोत्तरी हो रही है. इससे लोगों की परेशानी और बढ़ गई है. मंडी सचिव कि मानें तो आलू, प्याज और टमाटर बाहरी राज्यों से आ रहे हैं. जिसके चलते इनके दामों में बढ़ोत्तरी हो रखी है. लेकिन अब नई फसल आनी शुरू हो गई है और आने वाले 10 से 15 दिनों में दामों में कमी आ जाएगी.

कई फलों से महंगी सब्जियां हो गई हैं. दाम बढ़ने से लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. पहले जहां एक किलो लोग टमाटर खरीदते थे वह अब ढाई सौ ग्राम से काम चला रहे हैं. सब्जी व्यापारी रेट बढ़ने का सबसे बड़ा कारण मौसम की मार बता रहे हैं. वहीं हाल राशन का भी है. पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों ने लोगों की थाली का मेन्यू बिगाड़ दिया है. बीते दिनों पेट्रोल-डीजल बढ़ने से इसका असर कीमतों पर भी पड़ा है.

पढ़ें:27 और 28 को होगा ऐतिहासिक खलंगा मेले का आयोजन, तैयारियां तेज

देहरादून में मंडी में प्याज 35 और फुटकर में 40 रुपए प्रति किलो बिक रहा है. वहीं देहरादून में खीरा मंडी में 30 और फुटकर में 40 रुपए प्रति किलो बिक रहा है. देहरादून मंडी में टमाटर 40 और फुटकर में 60-80 रुपए प्रति किलो बिक रहा है. फ्रासबीन की बात करें तो मंडी में 60 और फुटकर में 80 रुपए प्रति किलो बिक रहा है. जिससे लोगों का बजट बिगड़ रहा है.

आइए जानते हैं आज बाजारों में क्या हैं सब्जी, फल और राशन के दाम-

सब्जियों के दाम

सब्जियों के दाम.

फलों के दाम

फलों के दाम

राशन के दाम

राशन के दाम
Last Updated :Nov 26, 2021, 12:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details