उत्तराखंड

uttarakhand

Dehradun Mandi Price: देहरादून में आज ये हैं फल, सब्जी और राशन के दाम

By

Published : Jun 27, 2022, 9:25 AM IST

देहरादून की निरंजनपुर मंडी (Dehradun Mandi Price) में आज सब्जियों और फलों के दामों में थोड़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिला है. इससे लोगों की जेब पर असर पड़ सकता है. वहीं, बीते कुछ दिनों से फल-सब्जियों के दामों में आंशिक रूप से बढ़ोत्तरी देखी जा रही है. आज फलों के रेट बढ़े हैं.

Dehradun vegetables price
सब्जी और राशन के दाम

देहरादून:राजधानी दून में रोजाना राशन समेत फल और सब्जियों के दामों में मामूली उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. आज की बात करें तो देहरादून की निरंजनपुर मंडी व फुटकर में टमाटर, अदरक, लहसुन और नींबू के दाम बढ़े हैं. यानी आज खाने का जायका बढ़ाना हो तो जेब ढीली करनी पड़ेगी. वहीं, राहत की बात ये है कि सब्जियों में मटर, शिमला मिर्च, भिंडी, प्याज और फूलगोभी आज सस्ते मिल रहे हैं.

फलों और सब्जियों के रेट बढ़ने से हर घर का बजट बिगड़ जाता है. वहीं, देहरादून की निरंजनपुर मंडी (Dehradun Mandi Price) और फुटकर में फलों की बात करें तो आज फल खाना महंगा पड़ेगा. आज अनानास, सेब, अनार और मौसमी के रेट बढ़े हैं. अगर अनानास की कीमत देखें तो मंडी में ₹70 से 80 तो फुटकर में ₹80 से 100 प्रति किलो बिक रहा है. वहीं, दाल की बात करें आज मसूर और मूंग की कीमतों में गिरावट आई है. जबकि, सरसों के तेल में 5 रुपए की गिरावट आई है.

ये भी पढ़ेंःबिना मिट्टी के साग-सब्जी उगा रहे अल्मोड़ा के दिग्विजय, हाइड्रोपोनिक तकनीक का कमाल

सब्जियों के रेट.

सब्जियों के दाम.

फलों के रेट.

फलों के दाम.

खाद्यान्न के रेट.

राशन के दाम.

ABOUT THE AUTHOR

...view details