उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड मौसमः पर्वतीय इलाकों में आज फिर बरस सकते हैं बदरा, रहिए अलर्ट

By

Published : Sep 20, 2022, 7:05 AM IST

UTTARAKHAND WEATHER

मौसम विभाग ने आज प्रदेश के पर्वतीय इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने प्रदेश में येलो अलर्ट जारी (YELLOW Alert in Uttarakhand) किया है. साथ ही नदी नालों के किनारे और पर्वतीय क्षेत्रों में संवेदनशील इलाकों से दूर रहने की सलाह दी है.

देहरादून: उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है. बारिश से जनजीवन प्रभावित है. साथ ही बारिश से पर्वतीय इलाकों में ठंड बढ़ गई है. पहाड़ों में मौसम विभाग ने बारिश को देखते हुए आज भी अलर्ट (Meteorological Department issued rain alert) जारी किया है. उत्तराखंड मौसम विभाग (Uttarakhand Meteorological Department ) ने आज प्रदेश में आकाशीय बिजली के साथ बारिश की संभावना जताई है.

मौसम विभाग की मानें तो पर्वतीय क्षेत्रों के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यक्ष बारिश (Rain in uttarakhand) की संभावना जताई है. इसी के साथ कई जिलों में गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने की भी आशंका है. इसी के तहत मौसम विभाग ने बारिश को लेकर प्रदेश में येलो अलर्ट जारी किया है. बता दें कि उत्तराखंड में मौसम का मिजाज तल्ख है. रुक रुक-कर बारिश (Uttarakhand rain) का दौर जारी है. जिससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है.

तापमान.
ये भी पढ़ेंः बांसबाड़ा के पास मलबा आने से बाधित हुआ केदानाथ हाईवे, फंसे हजारों तीर्थयात्री

मौसम विभाग के मुताबिक, कुमाऊं और गढ़वाल के पर्वतीय इलाकों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना जताई है. इसी के साथ कई जिलों में गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने की भी संभावना है. मौसम विभाग की मानें तो आज राजधानी देहरादून के आसमान में आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे. प्रदेश में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बौछार की संभावना बनी हुई है. प्रदेश में आज अधिकतम तापमान 33°C और न्यूनतम तापमान 23°C के लगभग रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details