उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में आज ये हैं पेट्रोल डीजल के दाम, अपने शहर में जानें रेट

By

Published : Nov 26, 2022, 9:18 AM IST

Etv Bharat

उत्तराखंड में पेट्रोल डीजल (Today Diesel Petrol Price) के दामों में ज्यादा कुछ उतार चढ़ाव देखने को नहीं मिल रहा है. जिसके बाद देहरादून में आज पेट्रोल ₹95.28 प्रति लीटर और डीजल ₹90.33 प्रति लीटर बिक रहा है. धर्मनगरी हरिद्वार में आज पेट्रोल और डीजल के दाम में 9 पैसे की कमी देखी गई है.

देहरादून:उत्तराखंड में पेट्रोल और डीजल के नए रेट (Diesel Petrol price) जारी कर दिए गए हैं. आज राजधानी देहरादून में पेट्रोल के दाम में कोई उतार चढ़ाव देखने को नहीं मिला है. जबकि डीजल के दाम में 4 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है. जिसके बाद देहरादून में आज पेट्रोल ₹95.28 प्रति लीटर और डीजल ₹90.33 प्रति लीटर बिक रहा है.

वहीं धर्मनगरी हरिद्वार में आज पेट्रोल और डीजल के दाम में 9 पैसे की कमी देखी गई है. हरिद्वार में आज पेट्रोल के दाम ₹94.30 प्रति लीटर और डीजल के दाम ₹89.41 प्रति लीटर हैं. कुमाऊं की बात करें तो हल्द्वानी में पेट्रोल-डीजल के दाम यथावत बने हुए हैं. हल्द्वानी में पेट्रोल ₹94.44 और डीजल ₹89.58 में बिक रहा है. उधर, रुद्रपुर की बात करें तो पेट्रोल ₹94.65 डीजल ₹89.77 प्रति लीटर बिक रहा है.
ये भी पढ़ेंःDaily Rashifal : कैसा बीतेगा आज का दिन जानिए अपना आज का राशिफल

गौर हो कि पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी हो गए हैं. राज्य स्तर पर लगने वाले टैक्स के कारण विभिन्न राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अलग-अलग होती हैं. हर दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है. पिछले कई दिनों से प्रदेश में तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन, वैट और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इजाफा होता है. यही कारण है कि पेट्रोल-डीजल के दाम ज्यादा नजर आते हैं.

पेट्रोल डीजल के दाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details