उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में आज ये हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, अपने शहर में जानें रेट

By

Published : Jun 24, 2022, 8:41 AM IST

Petrol Price in Dehradun

उत्तराखंड में पेट्रोल-डीजल के दामों (Diesel Petrol price) में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. देहरादून में आज पेट्रोल ₹95.28 प्रति लीटर और डीजल ₹90.29 प्रति लीटर बिक रहा है. जबकि, हरिद्वार में पेट्रोल के दाम ₹94.39 प्रति लीटर और डीजल के दाम ₹89.50 रुपए प्रति लीटर हैं.

देहरादून: उत्तराखंड में पेट्रोल और डीजल के नए रेट (Diesel Petrol price) जारी कर दिए गए हैं. वहीं, आज देहरादून में पेट्रोल के दाम 2 पैसे और डीजल के दाम 5 पैसे घटे हैं. जिसके बाद देहरादून में आज पेट्रोल ₹95.28 प्रति लीटर और डीजल ₹90.29 प्रति लीटर बिक रहा है.

गौर हो कि पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी हो गए हैं. हर दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है. पिछले कई दिनों से प्रदेश में तेल की कीमतें में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन, वैट और अन्य चीजें जोड़ने के बाद दामों में इजाफा होता है. यही कारण है कि पेट्रोल-डीजल के दाम ज्यादा नजर आते हैं.

ये भी पढ़ेंःमंगलौर में पेट्रोल पंप पर युवक का हंगामा, महंगे दाम पर पेट्रोल बेचने का लगाया आरोप

वहीं, हरिद्वार में आज पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर हैं. ऐसे में हरिद्वार में पेट्रोल के दाम ₹94.39 प्रति लीटर और डीजल के दाम ₹ 89.50 रुपए प्रति लीटर है. कुमाऊं की बात करें तो हल्द्वानी में पेट्रोल-डीजल के दाम यथावत बने हुए हैं. हल्द्वानी ₹94.44 और डीजल ₹89.58 में बिक रहा है. उधर, रुद्रपुर की बात करें तो पेट्रोल ₹94.62 डीजल ₹89.75 प्रति लीटर बिक रहा है. रुद्रपुर में आज डीजल के दाम में 7 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है.

पेट्रोल डीजल के दाम.

ABOUT THE AUTHOR

...view details