उत्तराखंड

uttarakhand

Uttarakhand Fake Doctor Degree: मास्टरमाइंड इमलाख की जमानत होगी मुश्किल, बढ़ाई जाएगी धाराएं

By

Published : Feb 23, 2023, 5:40 PM IST

Sections will be increased against Mastermind

उत्तराखंड में बीएएमएस यानी बैचलर ऑफ आयुर्वेद मेडिसिन एंड सर्जरी की फर्जी डिग्री देने वाले गिरोह के मास्टरमाइंड इमलाख और इमरान के खिलाफ धाराएं बढ़ाई जाएंगी. ताकि, उनकी आसानी से जमानत न हो सके. इसके साथ ही एसआईटी की टीम ने अन्य 19 डॉक्टरों को भी चिन्हित किया है. जबकि, 14 झोलाछाप डॉक्टर अभी जेल की हवा खा रहे हैं.

बीएएमएस फर्जी डिग्री केस में मास्टरमाइंड इमलाख की जमानत होगी मुश्किल.

देहरादूनः उत्तराखंड में डॉक्टरी की फर्जी डिग्री का मामला सुर्खियों में है. थाना नेहरू कॉलोनी पुलिस ने मास्टरमाइंड इमलाख के करीबी का मुजफ्फरनगर स्थित बाबा एजुकेशन कंसलटेंसी ऑफिस को सीज कर दिया है. बताया जा रहा है कि इस ऑफिस में फर्जी डिग्रियों की प्रिंटिंग होती थी. साथ ही डॉक्टरों की फर्जी बीएएमएस डिग्री बनाने वाले मुख्य आरोपी इमरान और इमलाख की कोर्ट में जमानत न हो सके, इसके लिए एसआईटी की टीम आरोपियों के खिलाफ धारा बढ़ाने जा रही है. अभी दोनों आरोपी हवालात में है.

पुलिस की मानें तो जिस व्यक्ति के नाम पर मुजफ्फरनगर स्थित बाबा एजुकेशन कंसलटेंसी ऑफिस है, उस व्यक्ति की मौत हो चुकी है. बता दें कि उत्तराखंड में फर्जी बीएएमएस की डिग्री मामले में पुलिस की टीम ने अब तक 14 फर्जी डॉक्टरों की गिरफ्तारी कर चुकी है. मास्टरमाइंड इमलाख को रिमांड पर लेने के बाद उसके निशानदेही पर 1200 फर्जी डिग्रियां और दस्तावेज, लेटर पैड, 51 मुहरें बरामद की जा चुकी है. जिसमें यूक्रेन से जारी एमबीबीएस की डिग्रियां भी बरामद हुई है.
ये भी पढ़ेंःटिहरी से एक और फर्जी डॉक्टर गिरफ्तार, 1200 फर्जी दस्तावेज और डिग्रियां बरामद

देहरादून के नेहरू कोलोनी सीओ अनिल जोशी ने बताया कि मुख्य आरोपी इमलाख मुजफ्फरनगर स्थित ऑफिस में लोगों से मिलकर उनके फर्जी सर्टिफिकेट बनाता था. जिसे सील कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि पुलिस को उस ऑफिस से कुछ फर्जी दस्तावेज बरामद हुए हैं. जिनकी जांच की जा रही है. इसके अलावा 19 और डॉक्टरों को चिन्हित किया है. जिनके दस्तावेज जांच के लिए भेजे गए हैं. जिसके बाद फर्जी डॉक्टरों की संख्या बढ़कर 56 हो गई है. इन 56 फर्जी डाक्टर में से 14 झोलाछापों की पहले ही गिरफ्तारी हो चुकी है.
ये भी पढ़ेंःहल्द्वानी में तीन क्लीनिक सील, शटर गिराकर भागे कई झोलाछाप डॉक्टर

ABOUT THE AUTHOR

...view details