उत्तराखंड

uttarakhand

मसूरी की खूबसूरती के कायल थे 'गजोधर भैया', दोबारा आने की इच्छा रह गई अधूरी!

By

Published : Sep 21, 2022, 6:33 PM IST

Raju Srivastava Mussoorie Connection

देश के जाने माने कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव दुनिया को अलविदा कर गए हैं. ऐसे में उनकी मसूरी आने की इच्छा भी अधूरी रह गई. साल 2018 में राजू श्रीवास्तव मसूरी आए थे. उन्हें यहां की खूबसूरती खूब भा गई थी. जिसे देख उन्होंने परिवार के साथ दोबारा मसूरी आने की इच्छा जताई थी. जो पूरी नहीं हो पाई. जानिए मसूरी से राजू श्रीवास्तव का कनेक्शन...

मसूरीःभारतीय मनोरंजन जगत के जाने माने कॉमेडियन और एक्टर राजू श्रीवास्तव का बुधवार को निधन हो गया. अपने चहेते कॉमेडियन के निधन के बाद उनके फैंस और दोस्त उन्हें याद कर भावुक हो रहे हैं. उनके निधन पर मसूरी में भी शोक की लहर है. राजू श्रीवास्तव साल 2018 में मसूरी घूमने आए थे. उन्हें मसूरी की खूबसूरती और स्वच्छ वातावरण खूब भाया था. उन्होंने दोबारा परिवार के साथ मसूरी आने की इच्छा जताई थी, लेकिन वो पूरी नहीं हो पाई.

साल 2018 में कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव पहाड़ों की रानी मसूरी घूमने (Raju Srivastava Mussoorie Visit) आए थे. उस दौरान उनकी मुलाकात मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष रजत अग्रवाल से हुई थी. वे रजत अग्रवाल के कुलड़ी स्थित घर भी गए और साउथ इंडियन खाना खाया, जो उन्हें काफी पसंद आया था. इस दौरान उन्होंने कई चुटकुले भी सुनाए. रजत अग्रवाल के घर में राजू श्रीवास्तव के पहुंचने पर उनके पड़ोसी भी आ गए और उनके साथ जमकर हंसी मजाक की और फोटो भी खिंचवाई. इस दौरान राजू श्रीवास्तव ने अपनी जिंदगी के कई मजेदार किस्से सुनाए.

मसूरी में रजत अग्रवाल के परिवार के साथ राजू श्रीवास्तव.

रजत अग्रवाल ने उनके साथ बिताए पलों को साझा किया. उन्होंने बताया कि राजू श्रीवास्तव ने प्यूमा शोरूम से खरीदारी भी की थी. राजू को गिफ्ट देने के लिए उन्होंने गर्म थर्मल इनर भी खरीदा. लेकिन उन्होंने गिफ्ट लेने से मना कर दिया और पैसों का भुगतान दुकानदार को कर दिया. वहीं, शाम के समय राजू श्रीवास्तव उनके साथ स्कूटर पर सवार होकर कैमल बैक होते हुए संत निरंकारी भवन भी गए. जहां उन्होंने कुछ देर बैठकर प्रबंधन से भी बातचीत की.

मसूरी में राजू श्रीवास्तव.
ये भी पढ़ेंः'जिंदगीभर बहुत हंसाया आपने' राजू श्रीवास्तव के निधन पर अक्षय कुमार समेत इन सेलेब्स ने जताया शोक

मसूरी की खूबसूरती के मुरीद थे राजू श्रीवास्तवःराजू श्रीवास्तव कैमल बैक रोड और मसूरी की खूबसूरती और स्वच्छ वातावरण के मुरीद हो गए थे. इतना ही नहीं उन्होंने परिवार के साथ दोबारा मसूरी आने की इच्छा जताई थी, लेकिन उनकी इच्छा पूरी नहीं हो पाई. रजत अग्रवाल और मसूरी वासियों ने उनके निधन पर गहरा दुख जताया और कहा कि देश ने एक महान हास्य कलाकार खो दिया है.

गौर हो कि बीते 10 अगस्त को दिल्ली के एक होटल में जिम में एक्सरसाइज करते समय राजू श्रीवास्तव अचानक गिर पड़े थे. उन्हें कार्डियक अरेस्ट हुआ था, जिसके बाद उन्हें दिल्ली एम्स में भर्ती करवाया गया था. राजू श्रीवास्तव करीब 40 दिनों से दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती थे और जिंदगी की जंग लड़ रहे थे. राजू श्रीवास्तव लगातार वेंटिलेटर पर थे और डॉक्टरों की निगरानी में थे. उनकी तबीयत में उतार-चढ़ाव होता रहा, लेकिन होश नहीं आया.

रजत अग्रवाल के घर में राजू श्रीवास्तव.

21 सितंबर 2022 को उन्होंने आखिरी सांस (Raju Srivastava died) ली. कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव 59 वर्ष के थे. राजू श्रीवास्तव के निधन से मनोरंजन जगत में शोक की लहर छा गई है. राजू मनोरंजन इंडस्ट्री में स्टैंडअप कॉमेडी के पुरोधा माने जाते थे. उन्होंने फिल्मों के अलावा टीवी और कॉमेडी शोज में खूब काम किया था. राजू अपने पीछे एक बेटी और एक बेटा छोड़ गए हैं.
ये भी पढ़ेंःRaju Srivastava: इन 15 प्वाइंट्स से जानिए कॉमेडी किंग 'गजोधर भैया' का पूरा सफरनामा

उन्हें पहली बार फिल्म 'तेजाब' (1988) में देखा गया था. इसके बाद राजू को सलमान खान की बॉलीवुड डेब्यू फिल्म 'मैंने प्यार किया' (1989), शाहरुख खान, काजोल और शिल्पा शेट्टी स्टारर फिल्म 'बाजीगर' (1993), 'हीरो नंबर वन' गोविंदा की फिल्म 'आमदनी अठ्ठनी खर्चा रुपया' (2001), और पिछली बार देश के नंबर वन कॉमेडियन कपिल शर्मा स्टारर फिल्म 'फिरंगी' (2017) में स्पेशल रोल में देखा गया था.

टीवी सीरीज की बात करें तो साल 1994 में दूरदर्शन पर प्रसारित हुए कॉमेडी शो 'टी टाइम मनोरंजन' में उन्हें पहली बार देखा गया था. इसके बाद राजू ने कॉमेडी शो 'द ग्रेंट इंडियन लॉफ्टर चैलेंज' में दर्शकों को खूब गुदगुदाया था. यहीं, राजू श्रीवास्तव को कॉमेडी की दुनिया में नई पहचान मिली थी. इसके अलावा राजू बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के मोस्ट पॉपुलर शो 'बिग बॉस' के सीजन 3 (2009) में बतौर कंटेस्टेंट नजर आए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details