उत्तराखंड

uttarakhand

मसूरी में बड़ा सड़क हादसा, ब्रेक फेल होने पर कार से टकराई प्राइवेट बस

By

Published : Jun 9, 2023, 8:37 PM IST

देहरादून जिले के मसूरी में शुक्रवार को बड़ा हादसा होने से टल गया. यहां लक्ष्मी नारायण मंदिर के पास ब्रेक फेल होने से प्राइवेट बस सीधे कार से टकरा गई.

Etv Bharat
Etv Bharat

मसूरी: पहाड़ों की रानी मसूरी में शुक्रवार को एक बार फिर से बस के ब्रेक फेल हो गए. इस दौरान कार भी बस की चपेट में आ गई थी. कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई. गनीमत रही कि इस हादसे में कार सवार लोग बाल-बाल बच गए. बीते तीन दिनों ने मसूरी में बस का ब्रेक फेल होने का ये दूसरा मामला. तीन दिन पहले भी मसूरी में उत्तराखंड रोडवेज बस का ब्रेक फेल हो गया था, तभी एक बड़ा हादसा होने से टल गया था.

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार दोपहर को प्राइवेट बस मसूरी गांधी चौक से देहरादून की तरफ जा रही थी, तभी अचानक लक्ष्मी नारायण मंदिर के पास अचानक बस के ब्रेक फेल हो गए और ड्राइवर का नियंत्रण हो गया. इस दौरान सड़क किनारे लोगों को बचाने के चक्कर में ड्राइवर ने बस दूसरी दिशा में मोड दी, जहां पहले से ही एक कार खड़ी थी.
पढ़ें-मसूरी में रोडवेज बस का ब्रेक फेल, 40 यात्रियों की बाल-बाल बची जान

गनीमत रही कि कार में सवार लोग बाल-बाल बच गए. कार सवार सभी लोग पंजाब से मसूरी घूमने के लिए आए हुए थे. स्थानीय लोगों ने बताया कि बस मसूरी गांधी चौक से नीचे देहरादून जाते हुए बस के ब्रेक फेल हो गए जिससे पूरा हादसा हो गया. घटना की सूचना मिलते ही मसूरी कोतवाल शंकर सिंह बिष्ट मौके पर पहुंचे.

हादसे के बाद सड़क पर लंबा जाम लग गया था. पुलिस ने क्रेन के जरिए बस और कार को सड़क से हटाया, तभी कही जाकर रास्ता साफ हो गया और यातायात सुचारू हो सका. बस चालक ने बताया कि वह निरंकारी भवन में आयोजित समागम में यात्रियों को छोड़कर वापस मसूरी से देहरादून की ओर जा रहे थे कि अचानक गांधी चौक पर बस के ब्रेक फेल हो गए, जिससे पूरा हादसा हो गया.

उन्होंने कहा कि वह पहाड़ी दिशा में बस को टक्कर मारते पर वहां से कई लोग पैदल आ रहे थे तो उसने बस को दूसरी ओर टक्कर मार दी. उन्होंने कहा कि अगर वह ऐसा न करते तो बहुत लोग बस की चपेट में आ जाते और बहुत बड़ी घटना हो जाती.

ABOUT THE AUTHOR

...view details