उत्तराखंड

uttarakhand

पीएम मोदी का उत्तराखंड दौरा तय, चार दिसंबर को देहरादून में करेंगे जनसभा को संबोधित

By

Published : Nov 26, 2021, 11:11 AM IST

Changes in PM Modi visit
पीएम मोदी का उत्तराखंड दौरा

प्रधानमंत्री मोदी चार दिसंबर को देहरादून में एक जनसभा को संबोधित करेंगे.प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार ने इस बात की पुष्टि की है.

देहरादून:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चार दिसंबर को उत्तराखंड दौरा तय हो गया है. प्रधानमंत्री चार दिसंबर को देहरादून में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री के इस दौरे से कयास लगाए जा रहे हैं कि राज्य में 20 दिसंबर के आसपास आचार संहिता लग सकती है. पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा 3 दिसंबर को प्रस्तावित बताया जा रहा था, लेकिन अब 4 दिसंबर का समय तय होने की पुष्टि प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार ने की है.

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो बार उत्तराखंड आ चुके हैं. लेकिन अब तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड में कोई चुनावी रैली नहीं की है. ऐसे में आगामी 4 दिसंबर को पीएम नरेंद्र मोदी की देहरादून में एक बड़ी जनसभा होनी है. यह तय है कि इस जनसभा का मुख्य एजेंडा आगामी विधानसभा चुनाव ही होगा. जिसमें वो आम जनता को केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं से अवगत कराएंगे.

बता दें कि पीएम मोदी बीते 5 नवंबर को केदारपुरी पहुंचे थे. जहां पुनर्निर्माण कार्यों के अवलोकन के बाद केदारनाथ मंदिर गए. यहां पीएम मोदी ने पूजा-अर्चना की. धाम के मुख्य पुजारी वागेश लिंग ने प्रधानमंत्री को पूजा करवाई. प्रधानमंत्री ने भगवान शंकर का रुद्राभिषेक भी किया.

पढ़ें-उत्तराखंड का रण: 2022 में फिर चलेगा मोदी मैजिक? युवा बोले- अब धुंधला पड़ रहा PM का 'करिश्मा'

वहीं, भीमशिला के दर्शन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आदि गुरु शंकराचार्य की समाधि स्थल गए और प्रधानमंत्री ने शंकराचार्य की मूर्ति का अनावरण किया था. प्रतिमा के अनावरण के बाद पीएम मोदी ने वहां पर ध्यान भी लगाया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details