उत्तराखंड

uttarakhand

बरेली से स्मैक लाकर बेचने वाले शादाब और मुबारक गिरफ्तार, एक लाख से ज्यादा का माल बरामद

By

Published : Jan 14, 2022, 4:26 PM IST

सेलाकुई पुलिस ने दो स्मैक तस्करों को गिरफ्तार किया है. दोनों के पास से करीब एक लाख रुपए की स्मैक बरामद हुई है. सेलाकुई पुलिस नशे के खिलाफ विशेष अभियान चला रही है.

selakui
पुलिस की गिरफ्त में स्मैक तस्कर

विकासनगर: देहरादून जिले के सेलाकुई थाना क्षेत्र में पुलिस ने दो स्मैक तस्करों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से करीब 14.8 ग्राम स्मैक बरामद हुई है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब एक लाख रुपए बताई जा रही है.

देहरादून पुलिस ने इस दिनों नशे के खिलाफ विशेष अभियान चला रखा है. सेलाकुई थाना क्षेत्र में बीते दिनों नशा तस्करी के कई मामले सामने आये हैं, जिनका पुलिस ने पर्दाफाश किया है. क्षेत्र में अवैध नशे पर लगाम लगाने और तस्करों का नेटवर्क तोड़ने के लिए पुलिस बीते दिनों से पकड़े गए आरोपियों से जेल में जाकर पूछताछ कर रही है.

पूछताछ में पुलिस को पता चला कि सेलाकुई व आसपास के क्षेत्रों में कुछ असामाजिक तत्व आपस में मिलकर भारी मात्रा में स्मैक की तस्करी कर रहे हैं. ऐसे में पुलिस ने इन लोगों के पकड़ने के लिए कई टीमों का गठन किया.

पढ़ें-खटीमाः उत्तराखंड-यूपी बॉर्डर पर आबकारी विभाग ने चलाया चेकिंग अभियान

पुलिस की टीमों ने नशा तस्करों के ठिकानों पर छापेमारी और चेकिंग अभियान चलाया. इस दौरान राजा के ढाबा के पास से और मोनिका कंपनी के पास सेलाकुई से पुलिस ने संदिग्धों को पकड़ा. दोनों से पास 14.8 ग्राम स्मैक बरामद हुई.

सेलाकुई थाना प्रभारी मनमोहन सिंह नेगी ने बताया कि आरोपियों को नाम शादाब अली और मुबारक अली है, जो मूल रूप से यूपी के रहने वाले हैं. ये दोनों सस्ते दामों पर यूपी के बरेली से स्मैक लाते थे और उसे सेलाकुई, सहसपुर और विकासनगर में स्कूली व कॉलेज के छात्रों को बेचते थे. जिससे उन्हें मोटा मुनाफा मिलता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details