उत्तराखंड

uttarakhand

घर के अंदर खड़ी स्कूटियों पर हाथ साफ करने वाला दबोचा गया, आरोपी नशे के लिए करता था चोरी

By

Published : Nov 22, 2022, 5:16 PM IST

Rishikesh
Rishikesh

ऋषिकेश पुलिस ने स्कूटी चोर को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने हाल ही में ऋषिकेश के व्यापारी के घर से दो स्कूटियां चुराई थी, जिन्हें पुलिस ने चोर की निशानदेही पर बरामद कर लिया है.

ऋषिकेश:शहर के प्रतिष्ठित व्यापारी धीरज मखीजा के घर से एक के बाद एक दो स्कूटी चोरी करने वाले शातिर चोर को पुलिस और एसओजी देहात की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने दोनों स्कूटी भी एआरटीओ कार्यालय के पास जंगल से बरामद कर ली है. पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया, जहां से कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया.

कोतवाली पुलिस के मुताबिक, 18 नवंबर रात को शहर के प्रतिष्ठित व्यापारी धीरज मखीजा के घर का दरवाजा खोलकर एक शातिर चोर एक के बाद एक दो स्कूटी चोरी कर फरार हो गया. यह वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी.
पढ़ें-धुमाकोट में कार दुर्घटनाग्रस्त, ड्राइवर की हालत गंभीर

20 नवंबर को धीरज मखीजा ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर मामले की जानकारी दी. तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर चोर की धरपकड़ शुरू की. वहीं, मुखबिर की सूचना पर फिर पुलिस ने एआरटीओ कार्यालय के पास चेकिंग के दौरान संदिग्ध स्कूटी को तलाशी के लिए रोका. पूछताछ करने पर स्कूटी सवार ने व्यापारी के घर से स्कूटी चोरी करने का जुर्म कबूल किया. उसकी निशानदेही पर पुलिस ने दूसरी स्कूटी भी जंगल से बरामद कर ली गई.

ऋषिकेश कोतवाल रवि सैनी ने बताया कि आरोपी ने पूछताछ में खुद को नशे का आदी होना बताया है. नशे की लत को पूरा करने के लिए ही आरोपी ने चोरी करने का जुर्म भी कबूल किया है. आरोपी की पहचान गगन निवासी नई जाटव बस्ती ऋषिकेश के रूप में हुई है. कोतवाल ने बताया कि आरोपी के आपराधिक इतिहास की जानकारी भी जुटाई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details