उत्तराखंड

uttarakhand

दून पुलिस ने डकैतों के मसूबों पर फेरा पानी, डकैती की योजना बनाते यूपी के 11 बदमाशों को दबोचा

By

Published : Jul 12, 2023, 5:19 PM IST

Updated : Jul 17, 2023, 1:25 PM IST

देहरादून पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने यूपी के 11 बदमाशों को गिरफ्तार किया है. पुलिस का कहना है कि ये सभी बदमाशों देहरादून में किसी बड़ी डकैती की योजना बना रहे थे, लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने उन्हें दबोच लिया.

Dacoity in Dehradun
देहरादून में डकैती

दून पुलिस ने डकैतों के मसूबों पर फेरा पानी

देहरादूनःडकैती की बड़ी घटना को अंजाम देने से पहले ही उत्तर प्रदेश का गैंग देहरादून पुलिस के हत्थे चढ़ा है. पुलिस ने नेहरू कॉलोनी क्षेत्र में डकैती की घटना को अंजाम देने आए 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के कब्जे से अवैध असलहे, चोरी के मोबाइल और नकदी बरामद किया गया है.

दरअसल, थाना नेहरू कॉलोनी और एसओजी की टीम को मुखबिर के एक सूचना मिली थी. जिसमें बताया गया कि मोथरोवाला सीवर प्लांट के पास 10 से 12 लोग जमा हो रखे हैं, जो किसी बड़ी आपराधिक घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं. जिनके पास अवैध असलहा होने की भी संभावना है.

पुलिस की गिरफ्त में यूपी के 11 बदमाश.

पुलिस ने सूचना मिलते ही सीवर प्लांट के पास स्थित एक निर्माणाधीन मकान में दबिश दी और कुछ संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया. पूछताछ में उन्होंने अपना नाम संजय, सोनू, अविनाश, श्रवण कुमार, अमन कुमार, लवकुश, रणजीत, त्रिलोकी, रामपाल और मनीष सभी निवासी गोंडा उत्तर प्रदेश बताया.
ये भी पढ़ेंःनींबू मिर्च बेचने और शनि दान मांगने वालों से सावधान! देहरादून में चिमटी गैंग के 3 सदस्य गिरफ्तार

असलहे और फोन बरामदःवहीं, आरोपियों की तलाशी लेने पर उनके पास से 2 छर्रे वाली पिस्टल, 2 अदद खुखरी, 28 मोबाइल फोन बरामद हुए हैं. पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वो हरिद्वार में अलग-अलग टप्पेबाजी, चोरी कर चुके थे. आज दीपनगर क्षेत्र एक चिन्हित किए गए घर में डकैती डालने के योजना बना रहे थे, लेकिन पकड़े गए. जिस पर सभी आरोपियों को मौके से गिरफ्तार किया गया.

दीपनगर में किराये पर लिया का कमराःदेहरादून एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि सभी आरोपी उत्तर प्रदेश के गोंडा के रहने वाले हैं और गैंग बनाकर टप्पेबाजी और अन्य आपराधिक घटनाओं को अंजाम देते हैं. सभी कुछ दिन पहले ही देहरादून आए थे और कैलाश हॉस्पिटल में काम करने वाली उनकी एक परिचित महिला ने उन्हें दीपनगर में 2 अलग-अलग कमरे किराए पर दिलवाए थे.

ये भी पढ़ेंःपत्नी और उसके प्रेमी की हत्या करने की फिराक में था पति, तभी पुलिस ने दबोच लिया

एक घर को बनाने जा रहे थे निशानाःआरोपियों की देहरादून में किसी बड़ी घटना को अंजाम देकर वापस गोंडा लौटने की योजना थी. जिसके लिए नेहरू कॉलोनी क्षेत्र में रेकी कर एक घर को चिन्हित किया था और आज उसी घर में डकैती डालने की योजना बना रहे थे. साथ ही आरोपियों ने वर्तमान में जारी कांवड़ यात्रा के दौरान हरिद्वार में अलग-अलग घाटों से टप्पेबाजी और चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया था.

Last Updated : Jul 17, 2023, 1:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details