उत्तराखंड

uttarakhand

PM मोदी के पहनावे ने खींचा सबका ध्यान, मौसम की तरह बदलता रहा उनका स्टाइल

By

Published : Oct 21, 2022, 8:51 PM IST

Updated : Oct 21, 2022, 9:26 PM IST

केदारनाथ दर्शन के दौरान पीएम मोदी की खास पोशाक काफी चर्चा में है. पीएम मोदी ने हिमाचल के चुराह क्षेत्र का यह खास पहनावा धारण कर हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को साधने की कोशिश की है.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छठवीं बार उत्तराखंड के दौरे पर पहुंचे हैं. आज उन्होंने बाबा केदार और भगवान बदरीविशाल की पूजा अर्चना करते हुए देश की खुशहाली की कामना की. वहीं, इस दौरान पीएम मोदी की पोशाक खासा चर्चा का विषय बनी रहीं. जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचने से लेकर माणा में जनसभा को संबोधित करने तक पीएम मोदी अलग-अलग पोशाकों में नजर आए. जो आज भी मीडिया के गलियारों में सुर्खियां बनी रहीं.

सबसे पहले पीएम मोदी जॉलीग्रांट पहुंचे. यहां राज्यपाल डॉ. एसएस संधू और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उनका स्वागत किया. इस दौरान पीएम मोदी क्रीम कलर के कुर्ता पहने नजर आए. इस दौरान उन्होंने अपने कंधे पर महरून कलर की शॉल ओढ़ रखी थी. जिसके बाद वह हेलीकॉप्टर से केदारनाथ धाम के लिए रवाना हो गए.

जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पीएम का स्वागत करते सीएम धामी.

पढ़ें-उत्तराखंड को 3400 करोड़ की योजनाओं की सौगात, 'मेरे लिए सीमा पर बसा हर गांव देश का पहला गांव'

हिमाचली परिधान से दिया संदेश: वहीं, केदारनाथ दर्शन के दौरान पीएम मोदी की खास पोशाक काफी चर्चा में रही. पीएम मोदी सिर पर हिमाचली टोपी और 'चोडू-डोरा' नामक पहाड़ी पोशाक पहने नजर आए. यह पोशाक प्रधानमंत्री हिमाचल की चुराह विधानसभा सीट से विधायक और डिप्टी स्पीकर डॉ. हंसराज ने उन्हें भेंट स्वरूप दी थी. ऐसे में इस परिधान को धारण कर पूजा के बहाने ही सही पीएम मोदी ने हिमाचल के आगामी चुनाव को साधने की कोशिश की है.

केदारनाथ में हिमाचली परिधान में पीएम मोदी.

वहीं, अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी उत्तराखंड और हिमाचल की तुलना करते नजर आए. पीएम मोदी ने कहा कि दोनों ही राज्यों की भौगोलिक परिस्थितियां एक सी है. उत्तरकाशी और जौनसार के इलाके में हिमाचल की झलक देखने को मिलती है. ऐसे में दोनों ही राज्यों में रोपवे का एक नेटवर्क तैयारी किया जाएगा. ताकि पहाड़ी राज्यों में विकास के पहिये की गति को आगे बढ़ाया जा सके. ऐसे में उन्होंने अपने संबोधन में हिमाचल की जनता से डबल इंजन सरकार बनाने की अपील की है.

बदरीनाथ धाम ने पूजा करते पीएम मोदी.

पढ़ें-PM मोदी ने बदरीनाथ मास्टर प्लान पर की चर्चा, आज धाम में ही करेंगे रात्रि विश्राम

बदरीनाथ धाम में बॉम्बर जैकेट पहने नजर आए पीएम मोदी: बाबा केदार के दर्शनों के बाद पीएम मोदी ने भगवान बदरीविशाल के दरबार में अपनी हाजिरी लगाई. भू बैकुंठ के नाम से विश्व विख्यात भगवान बदरीविशाल के दर्शन और पूजा अर्चना के दौरान पीएम मोदी ब्लैक कलर की बॉम्बर जैकेट पहने नजर आए. जिसके बाद उन्होंने बदरीनाथ मास्टर प्लान का जायजा लिया और उसके बाद वहां माणा के लिए रवाना हो गए. जहां उन्हें हेमकुंड रोपवे के आधारशिला कार्यक्रम में एक जनसभा को संबोधित करना था.

माणा में जनसभा को संबोधित करते पीएम मोदी.

माणा में पहना ऊनी ओवर कोट:पीएम मोदी का स्टाइल भी उनके कार्यक्रमों के साथ-साथ बदलता रहा. जैसे ही पीएम मोदी माणा पहुंचे तो उन्होंने ऊनी ओवर कोट और हाथ में दस्ताने पहने थे. इस दौरान उन्होंने यहा एक जनसभा को संबोधित किया. वहीं, भारत के अंतिम गांव माणा में उनकी जनसभा सुनने के लिए भारी संख्या में मातृशक्ति पहुंची थी. जिनकी उपस्थिति से पीएम मोदी गदगद नजर आए.

Last Updated : Oct 21, 2022, 9:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details