उत्तराखंड

uttarakhand

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

By

Published : Jan 3, 2023, 7:01 AM IST

स्टेट क्रेडिट सेमिनार में शिरकत करेंगे सीएम धामी. अंकिता हत्याकांड के आरोपियों के नार्को टेस्ट मामले में सुनवाई. नंगे पांव पदयात्रा निकालेंगे हरीश रावत. जानिए इसके अलावा क्या कुछ रहेगा खास...

News Today of Uttarakhand
News Today of Uttarakhand

स्टेट क्रेडिट सेमिनार में शिरकत करेंगे सीएम धामीः मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज नाबार्ड की ओर से आयोजित स्टेट क्रेडिट सेमिनार में प्रतिभाग करेंगे. यह कार्यक्रम देहरादून के पेसिफिक होटल में आयोजित होगा. इसके अलावा सीएम धामी शासकीय कार्य निपटाएंगे.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

अंकिता हत्याकांड के आरोपियों के नार्को टेस्ट मामले में सुनवाईः उत्तराखंड के अंकिता भंडारी हत्याकांड के आरोपियों के नार्को टेस्ट मामले पर 3 जनवरी यानी आज सुनवाई होगी. पिछली बार एक आरोपी ने नार्को टेस्ट देने में असहमति जताई है. जबकि, नार्को और पोलीग्राफी टेस्ट पर संदेह होने पर न्यायालय ने अग्रिम तारीख 3 जनवरी 2023 मुकर्रर की थी.

अंकिता भंडारी हत्याकांड

नंगे पांव पदयात्रा निकालेंगे हरीश रावतःपूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत आज दोपहर 3 बजे के बाद पूर्व प्रधानमंत्री स्व राजीव गांधी की प्रतिमा नंगे पांव पदयात्रा निकालेंगे. हरीश रावत का कहना है कि राज्य की वर्तमान स्थिति बेहद चिंताजनक है. इसलिए बेरोजगारों की हितों को देखते हुए उन्होंने नंगे पांव पैदल चलने का फैसला लिया है.

हरीश रावत

India vs Sri Lanka T20: भारत और श्रीलंका के बीच टी20 श्रृंखला का पहला मैच 3 जनवरी यानी आज खेला जाएगा. यह मैच शाम को सात बजे शुरू होगा. भारतीय क्रिकेट टीम हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी में खेलेगी. बता दें कि दूसरा मैच 5 जनवरी को पुणे में जबकि, तीसरा और अंतिम मुकाबला 7 जनवरी को राजकोट में खेला जाएगा.

India vs Sri Lanka

राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' का दूसरा चरणःभारत जोड़ो यात्रा का दूसरा चरण 3 जनवरी से शुरू होने जा रहा है. इसको लेकर कांग्रेस पार्टी ने रूट मैप जारी कर दिया है. यह यात्रा दिल्ली के लोनी बॉर्डर से शुरू होगी. जो दिल्ली से श्रीनगर के लाल चौक तक जाएगी.

भारत जोड़ो यात्रा

भारतीय विज्ञान कांग्रेस को संबोधित करेंगे पीएम मोदीःप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 108 वीं भारतीय विज्ञान कांग्रेस को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्‍यम से संबोधित करेंगे. इस वर्ष का विषय 'महिला सशक्तिकरण के साथ सतत विकास के लिए विज्ञान और प्रौद्योगिकी' है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Electric Vehicle में बैटरी स्वैपिंग बैठकःकेंद्र सरकार ने दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहनों में बैटरी स्वैपिंग के लिए 3 जनवरी 2023 को मीटिंग बुलाई है. इस मीटिंग में भारतीय मानक ब्यूरो की तरफ से स्टैंडर्ड पर चर्चा होगी. इसमें सभी स्टेकहोल्डर्स के साथ इसको स्वैच्छिक या अनिवार्य करने को लेकर भी विमर्श किया जाएगा. सरकार का मानना है कि नए स्टैंडर्ड यूनिफॉर्म हैं और इससे बैटरी की स्वैपिंग आसान होगी.

Electric Vehicle

भारत में Poco C50 होगी लॉन्चःआज पोको भारत में Poco C50 फोन लॉन्च कर सकती है. 91 Mobiles की रिपोर्ट के अनुसार बजट स्मार्टफोन के 3 जनवरी को देश में लॉन्च होने की संभावना है. स्मार्टफोन में 6,000 एमएएच की बैटरी और एक ऑक्टा-कोर प्रोसेसर शामिल है. इससे पहले Poco C50 के नवंबर में भारत में लॉन्च होने की अफवाह थी, लेकिन इसे बाजार में पेश नहीं किया गया था.

Poco C50

ABOUT THE AUTHOR

...view details