उत्तराखंड

uttarakhand

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

By

Published : Oct 28, 2021, 7:00 AM IST

सचिवालय में आज होगी कैबिनेट बैठक. हड़ताल पर रहेंगे पेयजल निगम कर्मचारी. पौड़ी दौरे पर राज्यपाल गुरमीत सिंह. कांग्रेस सचिवालय के गेट के बाहर रखेगी सांकेतिक उपवास. जानिए इसके अलावा क्या कुछ रहेगा खास..

news today
news today

  • आसियान-भारत सम्मेलन में शामिल होंगे पीएम
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ब्रुनेई के सुल्तान हसनल बोलकिया के आमंत्रण पर 18वें दक्षिण पूर्वी एशियाई राष्ट्रों के संगठन, आसियान-भारत सम्मेलन में वर्चुअली हिस्सा लेंगे. इस सम्मेलन में आसियान-भारत रणनीतिक साझेदारी, कोविड-19 व स्वास्थ्य, व्यापार, शिक्षा व संपर्क सहित अन्य प्रमुख क्षेत्रों में हुई प्रगति की समीक्षा की जाएगी. इस सम्मेलन में आसियान देशों के राष्ट्राध्यक्ष व सरकारों के मुखिया भाग लेंगे.
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

  • आर्यन खान जमानत
    अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन की जमानत पर आज फिर बॉम्बे हाईकोर्ट में होगी सुनवाई. बुधवार को भी आर्यन को जमानत नहीं मिल सकी.
    आर्यन खान

  • कैबिनेट बैठक
    सचिवालय में आज कैबिनेट की बैठक होगी. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में आज कैबिनेट बैठक में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर फैसले हो सकते हैं.
    कैबिनेट बैठक

  • कांग्रेस का उपवास
    उत्तराखंड में आई आपदा में आपदा प्रभावितों तक सरकारी मदद न पहुंचाने को लेकर आज कांग्रेस के कार्यकर्ता सचिवालय देहरादून के गेट के बाहर सांकेतिक उपवास पर बैठेंगे. पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल भी शामिल होंगे.
    कांग्रेस

  • पेयजल निगम कर्मचारियों की हड़ताल
    उत्तराखंड पेयजल निगम के राजकीयकरण की मांग को लेकर कर्मचारियों ने आज से बेमियादी हड़ताल करने का ऐलान किया है. कर्मचारियों का कहना है कि पहले की तरह पेयजल निगम का राजकीयकरण किया जाए, नहीं तो सरकार के खिलाफ उग्र आंदोलन छेड़ा जाएगा.
    पेयजल निगम कर्मचारियों की हड़ताल

  • पौड़ी यात्रा पर राज्यपाल
    उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (रि) गुरमीत सिंह की पौड़ी यात्रा का आज दूसरा दिन. स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से मुलाकात करेंगे और महिलाओं द्वारा बनाये गए उत्पादों की जानकारी लेंगे.
    राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (रि) गुरमीत सिंह
  • अहोई अष्टमी
    संतान प्राप्ति और संतान उन्नति के लिए आज अहोई अष्टमी का व्रत रखा जाएगा. हिंदू मान्यता के अनुसार, कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को अहोई व्रत मनाया जाता है. जिस प्रकार से करवा चौथ का व्रत महिलाएं अखंड सौभाग्य के लिए करती है उसी तरह से इस व्रत को किया जाता है जिससे कि अखंड सौभाग्य के साथ-साथ संतान प्राप्ति और संतान की रक्षा हो सके. सुबह 9:50 से गुरुमुखी योग बन रहा है.
    अहोई अष्टमी

  • गुरु पुष्य योग
    आज पूरे दिन और रात पुष्य नक्षत्र रहेगा. इस दिन गुरुवार होने से गुरु पुष्य योग बन रहा है. इस पूरे दिन में अमृत सिद्धि योग और सर्वार्थ सिद्धि योग भी रहेगा. इस बार 677 साल बाद गुरु पुष्य नक्षत्र पर गुरु और शनि का दुर्लभ योग बना है. इस बार धनतेरस और दीपावली से पहले खरीददारी कर सकते हैं.
    गुरु पुष्य योग
  • T20 World Cup 2021
    आईसीसी टी20 विश्व कप में आज सुपर-12 राउंड में ग्रुप-1 के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया बनाम ए-1 का मैच शाम साढ़े सात बजे से दुबई में होगा.
    टी 20 विश्व कप

ABOUT THE AUTHOR

...view details