उत्तराखंड

uttarakhand

भारी बारिश से उफान पर कैंपटी फॉल, नहाना छोड़िए, देखकर ही डर जाएंगे

By

Published : Jul 28, 2021, 9:53 AM IST

Updated : Jul 28, 2021, 5:06 PM IST

मसूरी में देर रात से मूसलाधार बारिश हो रही है. मसूरी-देहरादून मार्ग पर कई जगह भूस्खलन होने से वाहनों की आवाजाही में भारी दिक्कत पेश आ रही है. कैंपटी फॉल इतने उफान पर है कि आप इसमें नहाना छोड़िए, देखकर ही डर जाएंगे.

mussoorie dehradun road blocked
mussoorie dehradun road blocked

मसूरी:पहाड़ों की रानी मसूरी में देर रात से मूसलाधार बारिश हो रही है. जिससे यहां जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. वहीं, मसूरी-देहरादून मार्ग पर कई जगह भूस्खलन होने से वाहनों की आवाजाही में भारी दिक्कत पेश आ रही है. मसूरी गलोगी पावर हाउस के पास लगातार भूस्खलन होने से मार्ग बाधित हो रहा है.

ऐसे में प्रशासन द्वारा मौके पर जेसीबी मशीन की मदद सड़क पर आए मलबे को हटाया जा रहा है. हालांकि, लगातार बारिश के कारण बार-बार सड़क पर मलबा आने से यातायात बाधित हो रहा है. कैंपटी फॉल का उफान देखकर ही लोगों को डर लग रहा है.

मूसलाधार बारिश से कैंपटी फॉल का बढ़ा जलस्तर.

बता दें कि मसूरी-देहरादून मार्ग पर मैगी प्वाइंट के पास भारी मलबा आने से मार्ग बंद हो गया है. जिससे मार्ग के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई है. बताया जा रहा है कि सड़क पर भारी मात्रा में मलबा आने से एक ट्रक और एक कार रोड पर फंस गई है. जिसको हटाने में लोक निर्माण विभाग को खासी मशक्कत करनी पड़ रही है. ऐसे में प्रशासन द्वारा मौके पर जेसीबी मशीन की मदद सड़क पर आए मलबे को हटाया जा रहा है. हालांकि,

वहीं, लोक निर्माण विभाग के कर्मचारी जेसीबी की मदद से मलबे को हटाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन, लगातार बारिश होने के मलबा हटाने में कर्मचारियों को खासी मशक्कत करनी पड़ रही है. उधर, मलबा आने के कारण सड़क मार्ग पिछले 3 घंटों से बाधित है.

पढ़ें:बेटियों की परवरिश के लिए दर-दर ठोकर खा रहा कैंसर पीड़ित, सरकार से लगाई गुहार

दूसरी ओर कैंपटी फॉल में जलस्तर बढ़ने से कारण खतरा और भी बढ़ गया है. पुलिस द्वारा कैंपटी फॉल को सुरक्षा के दृष्टिगत खाली करवा लिया गया है. क्योंकि, देरी रात से हो रही बारिश के कारण कैंपटी फॉल का जलस्तर एकाएक बढ़ गया है. वहीं, पानी से साथ कैंपटी फॉल में भारी मात्रा में मलबा भी आ रहा है.

Last Updated : Jul 28, 2021, 5:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details