उत्तराखंड

uttarakhand

रैन बसेरों को व्यवस्थित करने में जुटा प्रशासन, ठंड में बेसहारा लोगों को मिलेगा सहारा

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Nov 3, 2023, 8:35 AM IST

Dehradun Transport Nagar Rain Basera नगर आयुक्त मनुज गोयल ने औचक ट्रांसपोर्ट नगर स्थित रैन बसेरे का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान खामियां मिलने पर उन्होंने अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देशित किया. साथ ही जल्द व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के निर्देश दिए.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून: सर्दी का मौसम दस्तक देने लगा है और इस बार कड़ाके की ठंड पड़ने का अनुमान है. नगर निगम भी लोगों को इस ठंड से राहत देने के लिए इंतजाम करने में लगा हुआ है. बीते दिनों नगर आयुक्त ने अधिकारियों को रैन बसेरों को व्यवस्थित करने के निर्देश दिए थे. इसी के तहत नगर आयुक्त मनुज गोयल ने ट्रांसपोर्ट नगर स्थित रैन बसेरे का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान रैन बसेरे के बाहर सफाई व्यवस्था ठीक नहीं पाए जाने पर नाराजगी जताई. साथ ही संबंधित अधिकारियों को रैन बसेरे परिसर की सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश दिए.

आमतौर पर दिसंबर के महीने में ठंड से बचने के लिए अलाव की आवश्यकता पड़ती है. जिसकी तैयारियां नगर निगम ने अभी से शुरू कर दी हैं. पिछले साल शहर में 30 स्थानों पर अलाव जलाने की व्यवस्था की गई.वहीं इस साल अन्य चौक चौराहों पर भी अलाव जलाने की व्यवस्था की जाएगी. नगर आयुक्त ने अधिशासी अभियंता को निर्देशित किया है कि अलाव जलाने के लिए स्थानों को सूचीबद्ध कर लिया जाए. साथ ही सभी व्यस्त चौराहों, बस स्टेशनों, टेम्पो स्टैंड, रेलवे स्टेशन आदि स्थानों पर अलाव जलाना तय किया जाए.
पढ़ें-हरिद्वार मेयर ने देर रात किया रैन बसेरों का निरीक्षण, जरूरत मंदों को बांटे कंबल

नगर आयुक्त मनुज गोयल ने बताया कि शहर में रहने वाले निराश्रित असहाय लोगों को ठंड से बचाने के लिए रैन बसेरे और अलाव की व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश दिए गए हैं. शहर में जगह-जगह अलाव जलाने और रैन बसेरे व्यवस्थित रहने से निराश्रित असहाय व्यक्तियों को कड़ाके की ठंड से स्वयं को बचाने में मदद मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details