उत्तराखंड

uttarakhand

अंतरराष्ट्रीय अल्ट्रा मैराथन धावक अतुल कुमार का महापौर ने किया स्वागत

By

Published : Nov 26, 2021, 8:52 AM IST

ऋषिकेश में महापौर अनीता ममगाईं ने त्रिवेणी घाट पर अंतरराष्ट्रीय अलट्रा मैराथन धावक अतुल कुमार का स्वागत किया. इस दौरान उन्होंने अतुल कुमार के प्रयासों की जमकर सराहना की.

Rishikesh
Rishikesh

ऋषिकेश: 35 अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार एवं 71 राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त विजेता अतुल कुमार बीते दिन तीर्थ नगरी के त्रिवेणी घाट पहुंचे. जहां महापौर अनीता ममगाईं द्वारा उनका भव्य स्वागत किया गया.अतुल कुमार गंगोत्री से गंगासागर तक पर्यावरण की सुरक्षा एवं युवाओं में अवसाद की भावना को दूर करने के उद्देश्य को लेकर एक बेहद लंबी यात्रा पर निकले हैं.

इस अवसर पर महापौर अनीता ममगाईं ने कहा कि मन में विश्वास और कुछ कर गुजरने का जज्बा हो तो किसी भी दुश्वर कार्य को मुमकिन बनाया जा सकता है. उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय धावक अतुल कुमार को उनके गंतव्य की ओर रवाना करने से पूर्व शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उनकी यह यात्रा निश्चित ही गंगा और पर्यावरण को सुरक्षित बनाने में लोगों को जागरूक करने में सफल रहेगी.

पढ़ें-किशोर उपाध्याय बोले- महिलाओं को दिया जाए प्रदेश का नेतृत्व

साथ ही वह युवाओं में उत्पन्न हो रही अवसाद की भावना को दूर करने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं वह निश्चित ही एक सराहनीय कदम है. इस मौके पर अंतरराष्ट्रीय मैराथन धावक अतुल कुमार ने बताया कि विगत 6 नवंबर को गोमुख गंगोत्री ग्लेशियर से उन्होंने अपनी यात्रा को आरंभ किया. इससे पूर्व वह वर्ष 2018 में उतर अफ्रीका के सहारा रेगिस्तान मे 55 डिग्री सेल्सियस के तापमान में दौड़ लगाकर तिरंगा लहराया लहरा चुके हैं. वर्ष 2017 में नुबरा बेली सियाचिन मार्ग से उन्होंने खडूंगला टाप को 20000 फीट की ऊंचाई में दौड़ते हुए पार किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details