उत्तराखंड

uttarakhand

ऋषिकेश: सैन्य सम्मान के साथ किया जाएगा शहीद राकेश डोभाल का अंतिम संस्कार

By

Published : Nov 16, 2020, 10:35 AM IST

Updated : Nov 16, 2020, 11:44 AM IST

जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान की नापाक हरकत की वजह से शहीद हुए राकेश डोभाल का पार्थिव शरीर सोमवार सुबह उनके निवास स्थान गंगा नगर लाया गया. थोड़ी देर बाद शहीद का पार्थिव शरीर उनके घर से पूर्णानंद घाट के लिए ले जाया गया. शहीद का सैन्य सम्मान के साथ पूर्णानंद घाट पर अंतिम संस्कार किया जाएगा. घाट पर बड़ी संख्या में लोग मौजूद हैं.

rishikesh
शहीद का सैन्य सम्मान.

ऋषिकेश:जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान की नापाक हरकत की वजह से शहीद हुए राकेश डोभाल का पार्थिव शरीर सोमवार सुबह उनके निवास स्थान गंगा नगर लाया गया. शहीद राकेश के शव को दिल्ली से सड़क मार्ग से ऋषिकेश लाया गया.

शहीद का सैन्य सम्मान.

जिसके बाद शहीद का पार्थिव शरीर उनके घर से पूर्णानंद घाट के लिए ले जाया गया है. शहीद का सैन्य सम्मान के साथ पूर्णानंद घाट पर अंतिम संस्कार किया जाएगा. वहां भारी संख्या में लोग मौजूद हैं.

स्थानीय लोग शहीद को अंतिम सलामी देने पहुंचे.

शहीद के घर पर बड़ी संख्या में स्थानीय लोग अंतिम सलामी के लिए पहुंचे. शहीद तेरा यह बलिदान, याद रखेगा हिंदुस्तान और भारत माता के जयकारे से देशभक्ति देखने को मिल रही है. साथ ही पाकिस्तान के खिलाफ लोगों में गुस्सा भी देखा जा रहा है.

सैन्य सम्मान के साथ पूर्णानंद घाट पर अंतिम संस्कार.

पढ़ें:ऋषिकेश: सैन्य सम्मान के साथ आज होगा शहीद राकेश का अंतिम संस्कार

बता दें कि, इससे पहले शहीद सब-इंस्पेक्टर राकेश डोभाल को रविवार को श्रीनगर में श्रद्धांजलि दी गई. राकेश डोभाल, शुक्रवार को बारामूला जिले में पाकिस्तान द्वारा की गई गोलीबारी में शहीद हो गए थे. राकेश डोभाल उत्तराखंड के ऋषिकेश के रहने वाले थे और बीएसएफ में सब इंस्पेक्टर के पद पर तैनात थे. फिलहाल उनकी तैनाती जम्मू कश्मीर के बारामूला सेक्टर में थी.

Last Updated : Nov 16, 2020, 11:44 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details