उत्तराखंड

uttarakhand

पूर्णागिरि धाम में 4G सेवा की शुरुआत, सीएम ने वर्चुअली किया शुभारंभ

By

Published : Apr 17, 2021, 3:08 PM IST

टनकपुर में अन्नपूर्णा शिखर पर 5,500 फीट की ऊंचाई पर स्थित पूर्णागिरी मंदिर की गिनती 108 सिद्ध पीठों में होती है. यहां पर साल भर बड़ी संख्या में भक्त पहुंचते हैं. श्रद्धालुओं को यहां पर मोबाइल नेटवर्क की बेहतर सेवा देने के लिए जियो ने अपनी 4G सेवा को शुरू किया है. जिसका सीएम तीरथ सिंह रावत ने वर्चुअली शुंभारंभ किया है.

पूर्णागिरि धाम में 4जी सेवा की शरुआत
पूर्णागिरि धाम में 4जी सेवा की शरुआत

देहरादून: चंपावत जिले के मां पूर्णागिरि धाम में जियो ने अपनी 4जी डाटा और वॉइस सेवाएं शुरू कर दी है. मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने वर्चुअली 4जी सेवा का शुभारंभ किया. आपको बता दें कि पूर्णागिरी मंदिर में 4G सेवा शुरू करने वाला जियो पहला ऑपरेटर है. पूर्णागिरि धाम में भी अब श्रद्धालु और स्थानीय लोग 4G सेवाओं का लाभ ले सकेंगे.

आपको बता दें कि उत्तराखंड के टनकपुर में अन्नपूर्णा शिखर पर 5,500 फीट की ऊंचाई पर स्थित पूर्णागिरी मंदिर की गिनती 108 सिद्ध पीठों में होती है. यहां पर साल भर बड़ी संख्या में भक्त पहुंचते हैं. श्रद्धालुओं को यहां पर मोबाइल नेटवर्क की बेहतर सेवा देने के लिए जियो ने अपनी 4G सेवा को शुरू किया है. अब मंदिर क्षेत्र में जियो की 4जी सेवाओं का पर्यटक, श्रद्धालु और स्थानीय लोग भी लाभ ले सकेंगे.

ये भी पढ़ें:ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों को दिया गया क्षमता विकास का प्रशिक्षण

इस दौरान मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि मैं इसके लिए मुकेश अंबानी और समस्त जियो परिवार का धन्यवाद करना चाहता हूं. जैसा की आप सभी जानते हैं कि इस कोरोना महामारी के वक्त मोबाइल और डेटा कनेक्टिविटी अति महत्वपूर्ण है. छात्रों की पढ़ाई, मध्यम व लघु उद्योग, उत्तराखंड में आने वाले पर्यटकों और स्थानीय नागरिकों के लिए डेटा कनेक्टिविटी बेहद जरूरी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में डिजिटल इंडिया की परिकल्पना साकार हो रही है.

उन्होंने कहा कि पंचायतों को ऑपटिकल फाइबर के माध्यम से नेटवर्किंग से जोड़ा गया है. उत्तराखंड सरकार भी भारत सरकार के साथ डिजिटल क्रांति के क्षेत्र में आगे बढ़ रही है. पिछले कुछ समय में हमारी सरकार और जियो कंपनी ने मिलकर उत्तराखंड के दूरस्थ क्षेत्रों तक 4जी मोबाइल कनेक्टिविटी पहुंचाने का कार्य किया. उत्तराखंड में असंख्य धार्मिक स्थल हैं, जियो अधिकतर स्थानों पर अपनी 4जी सेवाएं दे रहा है. महत्वपूर्ण मंदिरों और तीर्थ क्षेत्रों को 4जी नेटवर्क से जोड़ा जा चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details