उत्तराखंड

uttarakhand

मिनिस्ट्रियल संवर्ग कार्मिकों की मूल स्थान पर तैनाती के निर्देश, ये है वजह

By

Published : Oct 14, 2021, 8:31 AM IST

Dehradun
मिनिस्ट्रियल संवर्ग कार्मिकों की मूल स्थान पर तैनाती के निर्देश.Dehradun ()

अटल उत्कृष्ट विद्यालय में कार्यरत मिनिस्ट्रियल संवर्ग के कार्मिकों के दूसरे कार्यालयों या अन्य जगहों पर सेवाएं देने से अटल उत्कृष्ट विद्यालयों में कार्य प्रभावित हो रहा है. इसलिए माध्यमिक शिक्षा निदेशक सीमा जौनसारी की ओर से मिनिस्ट्रियल संवर्ग कार्मिकों के लिए महत्वपूर्ण आदेश जारी किया गया है.

देहरादून: माध्यमिक शिक्षा निदेशक सीमा जौनसारी की ओर से मिनिस्ट्रियल संवर्ग कार्मिकों के लिए महत्वपूर्ण आदेश जारी किया गया है. दरअसल माध्यमिक शिक्षा निदेशक की ओर से जारी आदेश में यह साफ किया गया है कि जिन मिनिस्ट्रियल संवर्ग के कर्मचारियों की मूल तैनाती अटल उत्कृष्ट विद्यालयों में है, उन्हें तत्काल प्रभाव से अन्य स्थान से अवमुक्त करते हुए अटल उत्कृष्ट विद्यालय में तैनाती दी जाए.

गौर हो कि अटल उत्कृष्ट विद्यालय में कार्यरत मिनिस्ट्रियल संवर्ग के कार्मिकों के दूसरे कार्यालयों या अन्य जगहों पर सेवाएं देने से अटल उत्कृष्ट विद्यालयों में कार्य प्रभावित हो रहा है. ऐसे में तत्काल प्रभाव से अब उन मिनिस्ट्रियल संवर्ग के कार्मिकों को अन्य स्थानों से अवमुक्त किया जाएगा, जिनकी मूल तैनाती अटल उत्कृष्ट विद्यालय में है.

पढ़ें-उत्तराखंड में चल रहा 'प्रेशर पॉलिटिक्स' का खेल, दल-बदल के बीच CM धामी पर बढ़ा दबाव

इसके साथ ही आदेश में मृतक आश्रितों को मिनिस्ट्रियल संबंध में दी जाने वाली सेवाओं के तहत अटल उत्कृष्ट विद्यालयों और राज्य और जनपद के खंड कार्यालयों में भी सेवाएं देने के आदेश जारी किए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details