उत्तराखंड

uttarakhand

ऊर्जा निगमों में प्रबंध निदेशक पद पर IAS दीपक रावत ने नहीं ली ज्वाइनिंग, ये है वजह

By

Published : Jul 24, 2021, 7:21 AM IST

Updated : Jul 24, 2021, 12:31 PM IST

IAS Deepak rawat
आईएएस अधिकारी दीपक रावत ()

ऊर्जा निगमों में प्रबंध निदेशक के तौर पर आईएएस अधिकारी दीपक रावत ने ज्वाइनिंग नहीं ली है. खबर है कि दीपक रावत इस पद पर काम नहीं करना चाहते हैं.

देहरादून: आईएएस अधिकारी दीपक रावत को ऊर्जा निगमों में प्रबंध निदेशक के तौर पर नियुक्त तो किए गए, लेकिन आदेश जारी होने के 4 दिन बाद भी उन्होंने अब तक प्रबंध निदेशक पद पर ज्वाइनिंग नहीं ली है. खबर है कि दीपक रावत इस पद पर काम नहीं करना चाहते हैं. जिसके बाद यूपीसीएल, पिटकुल और उरेडा में प्रबंध निदेशक पद पर किसी नए चेहरे को लेकर तलाश शुरू कर दी गई है.

आईएएस अधिकारियों की तबादला सूची जारी होने के बाद ऊर्जा मंत्री हरक सिंह रावत की नाराजगी की खबरें काफी चर्चाओं में रही थी. हरक सिंह रावत न केवल सचिव ऊर्जा सौजन्य के अपने विभाग में भेजे जाने से नाराज बताए गए, बल्कि प्रबंध निदेशक के तौर पर दीपक रावत की नियुक्ति भी उनकी नाराजगी की वजह मानी गई. खबर है कि आईएएस दीपक रावत भी प्रबंध निदेशक पद पर नहीं रहना चाहते हैं.

IAS दीपक रावत ने नहीं ली ज्वाइनिंग.

पढ़ें-नेताओं की सिफारिश नहीं चलेगी, CM धामी की IAS अधिकारियों को दो टूक

सूत्र बताते हैं जिसको लेकर उन्होंने ऊर्जा मंत्री से भी बात की है. उधर, हरक सिंह रावत भी दीपक रावत के इनकार के बाद किसी दूसरे चेहरे की तलाश करने में जुट गए हैं. खबर है कि ऊर्जा निगम में अब प्रबंधन निदेशक के लिए विभाग के ही वरिष्ठ अधिकारी के नाम पर विचार किया जा रहा है. जब ऊर्जा मंत्री हरक सिंह रावत से भी इस संबंध में बातचीत की तो उन्होंने इस बात को स्वीकार करते हुए साफ किया कि उन्होंने दीपक रावत से प्रबंध निदेशक पद पर नियुक्ति को लेकर बातचीत की है और इसको लेकर फिलहाल विचार किया जा रहा है.

सूत्र बताते हैं कि ऊर्जा निगम के कुछ निदेशक भी इस संबंध में ऊर्जा मंत्री से मुलाकात कर चुके हैं. बहरहाल, इस मामले में आने वाले दिनों में क्या होता है, लेकिन इतना तय है कि आईएएस दीपक रावत के जॉइनिंग नहीं लेने पर वह फिर सुर्खियों में आ सकते हैं.

Last Updated :Jul 24, 2021, 12:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details