उत्तराखंड

uttarakhand

'आफत' की बारिश में एक्शन में स्वास्थ्य विभाग, अस्पतालों को अलर्ट रहने के निर्देश, मेडिकल टीमें भी हुई एक्टिव

By

Published : Aug 19, 2023, 10:29 PM IST

Health Department Alert In Dehradunदेहरादून में मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने प्राकृतिक आपदाओं को लेकर जिले के सभी अस्पतालों को 24 घंटे अलर्ट रहने के दिए निर्देश जारी किए है, ताकि प्रभावित क्षेत्र के लोगों को समय पर इलाज मिल सके. पढ़ें पूरी खबर

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून में प्राकृतिक आपदाओं को लेकर स्वास्थ्य महकमा सतर्क

देहरादून: उत्तराखंड में मॉनसून के कारण हुई अतिवृष्टि से प्राकृतिक आपदाओं के चलते मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. भारी बारिश की वजह से राज्य के अधिकतर हिस्सों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो रही है. इसी बीच मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में देहरादून समेत आठ जिलों में मूसलाधार बारिश की संभावना व्यक्त की है. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने देहरादून के सभी अस्पतालों को अलर्ट मोड पर रखा है.

जिले के सभी अस्पतालों को 24 घंटे अलर्ट रहने के निर्देश:मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर संजय जैन के मुताबिक इस बार मॉनसून के दौरान बारिश ज्यादा देखने को मिल रही है. ऐसी स्थिति में जिले के सभी अस्पतालों को 24 घंटे अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग को आपदा से संबंधित सूचना जहां से मिलती है और जो लोग जलभराव या फिर क्षेत्र में आई आपदा की वजह से अस्पताल नहीं पहुंच पा रहे हैं. उनके लिए मेडिकल टीम भेजकर समुचित स्वास्थ्य सुविधाएं मौके पर ही उपलब्ध कराई जा रही हैं.

ये भी पढ़ें:उत्तराखंड में कुदरत ने लिया रौद्र रूप, खराब मौसम के कारण रोकी गई केदारनाथ यात्रा, गंगोत्री हाईवे बहा

भारी बारिश को देखते हुए स्वास्थ्य महकमा सतर्क:बता दें कि हाल ही में देहरादून से सटे माल देवता क्षेत्र में अतिवृष्टि से तबाही का मंजर देखने को मिला था. इस मॉनसून में बार-बार हो रही भारी बारिश को देखते हुए स्वास्थ्य महकमा भी अलर्ट है, ताकि आपदा की किसी भी स्थिति में प्रभावितों को समय पर चिकित्सकीय सुविधाएं उपलब्ध कराई जा सके.

ये भी पढ़ें:काशीपुर और हल्द्वानी में बिगड़ा मौसम का मिजाज, तेज बारिश के साथ गिरे ओले

ABOUT THE AUTHOR

...view details