उत्तराखंड

uttarakhand

Rishikesh River Rafting: रिवर राफ्टिंग के दौरान हरियाणा के पर्यटक की मौत, खतरनाक रैपिड में पलटी बोट

By

Published : Mar 12, 2023, 4:10 PM IST

Rishikesh Raft Accident

ऋषिकेश में राफ्ट पलटने से एक महिला की मौत हो गई है. महिला हरियाणा की रहने वाली थी. हादसे के वक्त महिला का भाई भी राफ्ट में मौजूद था. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

ऋषिकेशःमुनिकी रेती थाना क्षेत्र के अंतर्गत गंगा में व्हाइट वाटर राफ्टिंग के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया. हादसे में मेडिसिन कंपनी में मार्केटिंग का काम करने वाली एक 28 वर्षीय महिला की मौत हो गई. महिला हरियाणा के अंबाला की रहने वाली बताई जा रही है. पुलिस ने महिला के शव को कब्जे में ले लिया है और मामले की जांच कर रही है.

थाना मुनिकी रेती प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि रविवार दोपहर को करीब 1 बजकर 40 मिनट पर एक सूचना मिली थी. जिसमें बताया गया कि एक राफ्ट गोल्फ कोर्स रैपिड में पलट गई. जिस कारण राफ्ट में सवार एक महिला बेहोश हो गई है. तत्काल महिला को 108 के माध्यम से एम्स ऋषिकेश ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरो ने उसे मृत घोषित कर दिया.
ये भी पढ़ेंःकैटी ने चंद सेकेंड में सुलझाई हत्या की गुत्थी, SSP ने किया 'एंप्लॉय ऑफ द मंथ' घोषित

महिला एक मेडिसिन कंपनी में मार्केटिंग का काम काम करती थी. उन्होंने बताया कि राफ्ट में 8 लोग सवार थे. राफ्टिंग करने वाले 5 सदस्य शनिवार को मोहन चट्टी कैंप में रूके थे और आज रविवार सुबह उन्होंने ऑल मोस्ट राफ्टिंग कंपनी से राफ्टिंग बुक की थी. राफ्ट संचालक का नाम सुमित भंडारी बताया जा रहा है. मृत महिला का भाई भी राफ्टिंग करते समय राफ्ट में मौजूद था.

पुलिस की मानें तो महिला का नाम रूपा कुमारी पुत्री दिनेश्वर सिंह (उम्र 28 वर्ष) है. वो 60/B लक्ष्मी नगर अंबाला, हरियाणा की रहने वाली थी. महिला के भाई का नाम आदित्य सिंह है, जो साथ में राफ्टिंग कर रहा था. बता दें कि राफ्टिंग के दौरान हर साल राफ्ट पलटने की वजह से हादसे होते रहते हैं. इन हादसों में कहीं न कहीं राफ्टिंग संचालकों की लापरवाही भी सामने आती रहती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details