उत्तराखंड

uttarakhand

Joshimath Sinking: सीएम धामी के धैर्य पर फिदा हुए हरीश रावत, दिल खोलकर की तारीफ

By

Published : Jan 23, 2023, 11:57 AM IST

Updated : Jan 23, 2023, 12:17 PM IST

Etv Bharat

पूर्व सीएम हरीश रावत ने एक बार फिर सीएम धामी की तारीफ की है. इस बार उन्होंने जोशीमठ आपदा को लेकर किए गए सवालों को धैर्य से सुनने को लेकर सीएम की तारीफ की है. साथ ही समस्याओं के निस्तारण को लेकर कहा कि कितना समाधान निकालेंगे, इस पर भविष्य की नजर रहनी चाहिए.

देहरादून: पूर्व सीएम हरीश रावत ने जोशीमठ आपदा पर स्थानीय लोगों के भविष्य को लेकर चिंता जाहिर की है. वहीं सीएम पुष्कर सिंह से मुलाकात के बाद एक बार फिर हरीश रावत ने उनकी जमकर तारीफ की है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि सीएम धामी ने जोशीमठ में आई आपदा पर धैर्य के साथ तीक्ष्ण सवाल सुने. उन्होंने कहा कि सरकार समस्याओं का कितना समाधान निकाल पाती है ये देखने वाली बात होगी. ये पहला मौका नहीं है जब हरीश रावत ने सीएम धामी की खुलकर तारीफ की हो. इससे पहले भी हरीश रावत ने उनकी तारीफ से सियासी घमासान मचा दिया था. जिससे कांग्रेस पार्टी के नेता असहज दिखाई दिए थे.

हरीश रावत ने जोशीमठ आपदा पर उठाए सवाल:हरीश रावत ने ट्वीट कर लिखा कि भविष्य के प्रतिद्वंद्वियों को सावधान रहना चाहिये. राज्य के मुख्यमंत्री जी बहुत अच्छे सुनने वाले व्यक्ति हैं. कल हम जोशीमठ आपदा पर ढेर सारे सुझाव देने के लिए गये. जिसमें कई सुझाव आलोचनात्मक भी थे, तीक्ष्ण सवाल भी थे, मगर मुख्यमंत्री जी ने पूरे धैर्य के साथ उनको सुना. अब कितना समाधान निकालेंगे, इस पर भविष्य की नजर रहनी चाहिए. देखते हैं प्री फैब्रीकेटेड घर कब बनने शुरू होते हैं. टेंट कॉलोनी यदि हो तो कब तक लगती है, सुरक्षित स्थानों का चयन कब होता है.
पढ़ें-Uttarakhand Paper leak: देहरादून में कांग्रेसियों का उपवास, हरदा ने UKPSC को बताया 'चमकता मुकुट'

सीएम धामी की फिर की तारीफ:उन्होंने आगे लिखा कि मुआवजे की राशि लोगों को कब तक बता दी जाती है, कितना मुआवजा मिलेगा और किस तरीके से साधारण लोग जिनकी आजीविका जोशीमठ पर है उनके लिए क्या होता है. गाय के लिए क्या होता है, गाय के दूध पर जिनकी आर्थिकी है उनके लिए क्या होता है, तो बहुत सारी चीज़ें हैं, जिनकी हम सबको प्रतीक्षा रहेगी. मगर एक बात सत्य है कि सुना मुख्यमंत्री जी ने पूरे धैर्य से. बीते दिनों हरीश रावत ने जोशीमठ आपदा पर कहा था कि जनता के हितों के लिए कोई प्रोजेक्ट बंद करना पड़े तो उसे बंद करने में संकोच नहीं किया जाना चाहिए. उनका साफ इशारा एनटीपीसी के कार्य की ओर था. वहीं बीते दिन कांग्रेस का शिष्टमंडल सीएम पुष्कर सिंह धामी से मिलने पहुंचा था, जिसमें कांग्रेस के कई दिग्गज नेता शामिल थे.

Last Updated :Jan 23, 2023, 12:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details