उत्तराखंड

uttarakhand

यूकेडी से निष्कासित गुट ने ऑफिस में किया हंगामा, जमकर की तोड़फोड़, भारी पुलिस बल तैनात

By

Published : Jul 24, 2023, 5:08 PM IST

Updated : Jul 24, 2023, 5:16 PM IST

यूकेडी के 45 वां स्थापना दिवस से पहले केंद्रीय कार्यालय में जमकर हंगामा हुआ. यहां दल से निष्कासित किए गए नेताओं और उनके समर्थक केंद्रीय कार्यालय के मुख्य गेट पर ताला जड़ दिया. साथ ही फाटक तोड़ने का प्रयास भी किया. इस दौरान यहां जमकर हंगामा हुआ. जिसके बाद मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया.

Uttarakhand Kranti Dal
यूकेडी से निष्कासित गुट ने ऑफिस में किया हंगामा

यूकेडी से निष्कासित गुट ने ऑफिस में किया हंगामा

देहरादून: क्षेत्रीय दल उत्तराखंड क्रांति दल में सब कुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा है. यूकेडी में एक बार फिर फूट देखने को मिली है. साथ ही यूकेडी में आरोप-प्रत्यारोप के दौर भी शुरू हो गया है. आज देहरादून स्थित यूकेडी के केंद्रीय कार्यालय में जमकर हंगामा हुआ. वर्चस्व की लड़ाई को लेकर दो धड़े आपस में ही उलझ पड़े. इस दौरान एक धड़े की ओर से केंद्रीय कार्यालय में जमकर नारेबाजी की गई.

हंगामे की सूचना मिलते ही भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा. जिसके बाद लोगों को शांत करने की कोशिश की गई, लेकिन दोनों गुटों के बीच हंगामे की स्थिति काफी देर तक जारी रही. आरोप है कि पार्टी से निष्कासित शिवप्रसाद सेमवाल गुट ने रात में ही ऑफिस कब्जे में ले लिया. इसको लेकर दूसरे गुट के लोग नाराज होकर हंगामा करने लगे. केंद्रीय नेतृत्व पर दबाव बनाने के लिए निष्कासित किए गए नेताओं के साथ उनके समर्थक केंद्रीय कार्यालय पहुंचे. उन्होंने मुख्य गेट पर ताला जड़ दिया. साथ ही फाटक तोड़ने का प्रयास भी किया.

पढ़ें-दो चुनावों में रसातल पर पहुंचा एक मात्र क्षेत्रीय दल, UKD को जनता ने सिरे से नकारा

बता दें जीएमएस रोड स्थित एक फार्म हाउस में दूसरे गुट का अधिवेशन चल रहा था. खबर मिलते ही दल का एक धड़ा पार्टी के केंद्रीय कार्यालय पहुंच गया. जिसके बाद हंगामा शुरू हो गया. इस दौरान सीओ सिटी समेत भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा.

पढ़ें-Agnipath Protest: UKD काली पट्टी बांधकर निकालेगी मार्च, पीएम मोदी को भेजेगी ज्ञापन

उक्रांद के केंद्रीय कार्यालय में हुए हंगामे पर केंद्रीय कार्यकारी अध्यक्ष काशी सिंह ऐरी का बयान भी सामने आए हैं. उन्होंने कहा आज सुबह दल से निष्कासित लोगों ने रात्रि 3 बजे ताला तोड़कर पार्टी कार्यालय में घुसने की कोशिश की. साथ ही उन्होंने अराजक तत्वों के साथ कार्यालय में जमकर तोड़फोड़ भी क. उन्होंने कहा यह अपराध की श्रेणी में आता है. इन सभी पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही उन्होंने आगाह किया कि दल इस तरह के कृत्यों अराजकता और पार्टी कार्यालय में हुई तोड़फोड़ को बर्दाश्त नहीं करेगा. उन्होंने कहा आगामी 25 तारीख को दल के केंद्रीय कार्यालय में 45 वां स्थापना दिवस बड़ी धूमधाम के साथ मनाया जाएगा.

Last Updated : Jul 24, 2023, 5:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details