उत्तराखंड

uttarakhand

गोपेश्वर पहुंचे पूर्व CM हरीश रावत, जान गंवाने वाले 16 लोगों के परिजनों और घायलों से की मुलाकात

By

Published : Jul 20, 2023, 1:21 PM IST

नमामि गंगे प्रोजेक्ट के सीवर ट्रीटमेंट प्लांट के पास फैले करंट की वजह से जान गंवाने वाले 16 लोगों के परिजनों और घायलों से पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने मुलाकात की और उनके प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की. इसी बीच उन्होंने ट्विटर के जरिए नशे के खिलाफ सामूहिक लड़ाई लड़ने की बात कही.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून: पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत नमामि गंगे के प्रोजेक्ट में हुए हादसे में मारे गए 16 लोगों के परिजनों और घायलों से मिलने के लिए गोपेश्वर पहुंचे. इसी बीच उन्होंने कहा कि घायलों के चेहरे पर अब भी भय की छाया दिखाई दे रही है. उनको विश्वास नहीं हो रहा है कि जहां उनके साथ खड़े 16 लोग बिजली के करंट लगने से कालकल्वित हो गए, उसमें वो कैसे बच गए.

तमाम कांग्रेस नेता रहे मौजूद:हरीश रावत ने कहा कि मन बहुत विचलित था, लेकिन कर्णप्रयाग डाक बंगले में कुछ लोग मुझसे मिलने आये. जिसमें एक प्रशासनिक अधिकारी भी थे. उन्होंने मुझे बताया कि यहां गांव-गांव तक सफेद नशा पहुंच गया है. दूर-दराज के गांवों में किस तरीके से नशे की लत में लड़के और कुछ मामलों में लड़कियां भी फंस गई हैं. इसी बीच उनके साथ मुकेश नेगी, पूर्व प्रमुख कमल सिंह रावत और चमोली नगर अध्यक्ष आदि लोग मौजूद रहे.

नशे के खिलाफ लड़नी होगी सामूहिक लड़ाई:उन्होंने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा कि मुझे नींद नहीं आ रही है, बड़ी बेचैनी हो रही है, क्योंकि जिस राज्य को लोगों ने कितने ख्वाबों के साथ बनाया और उसके लिए बलिदान भी दिया, वह राज्य अगर नशे की लत का शिकार हो जाएगा, तो उसकी युवा पीढ़ी नशे की गर्त में डूब जाएगी. जिससे राज्य की सारी तरक्की निरर्थक है. उन्होंने आगे लिखा कि नशे के खिलाफ फिर से राज्य को एक सामूहिक लड़ाई लड़नी चाहिए. हम इस लड़ाई में केवल सरकार की ओर नहीं देख सकते हैं, सामाजिक चेतना जब तक गांव-गांव में पैदा नहीं होगी और नशे के सौदागरों के खिलाफ जब तक कठोर कार्रवाई नहीं होगी. राज्य का भविष्य यानी नई पीढ़ी को बचाना कठिन हो जाएगा.
ये भी पढ़ें:Chamoli accident: गोपेश्वर पहुंचे सीएम धामी, करंट से पीड़ितों के परिजनों से मिले, कांग्रेसियों ने गो बैक के नारे लगाए

सीवर ट्रीटमेंट प्लांट के पास फैल गया था करंट: चमोली में बुधवार को बड़ा हादसा हुआ था. यहां नमामि गंगे प्रोजेक्ट के सीवर ट्रीटमेंट प्लांट के पास करंट फैल गया था. करंट लगने से 16 लोगों की मौत हो गई थी. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस हादसे पर दुख जताया था. उन्होंने जांच के आदेश दिए हैं. तत्काल प्रभाव से मृतकों के परिजनों को पांच लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषण की गई थी.
ये भी पढ़ें:Watch: उत्तराखंड में ऐसे गई 16 लोगों की जान, चमोली हादसे का VIDEO देखिए

ABOUT THE AUTHOR

...view details