उत्तराखंड

uttarakhand

होटल में किंग कोबरा सांप देखकर लोगों के उड़े होश, वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यू

By

Published : Nov 25, 2022, 7:52 PM IST

Rishikesh

उत्तराखंड के ऋषिकेश में स्थित एक होटल में दुनिया का सबसे जहरीला किंग कोबरा सांप घुस आया था, जिसका वन विभाग की टीम ने कड़ी मशक्त के बाद रेस्क्यू किया. सांप की लंबाई करीब 12 फीट थी.

ऋषिकेश: इंद्रमणि बडोनी चौक के पास स्थित होटल में उस समय हड़कंप मच गया, जब होटल के अंदर दुनिया का सबसे जहरीला किंग कोबरा सांप घुस आया. सांप को देख होटल में अफरा-तफरी मच गई. जिसकी सूचना वन विभाग को दी गई. सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और किंग कोबरा का रेस्क्यू कर उसे जंगल में छोड़ा.

वन विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार सुबह इंद्रमणि बडोनी चौक के निकट फॉरेस्ट व्यू होटल में लोगों ने किंग कोबरा सांप देखा. सांप को देखते ही होटल में अफरा-तफरी मच गई. देखते ही देखते सांप ने फन फैलाना शुरू कर दिया. लोगों ने सूचना देकर वन विभाग की टीम को मौके पर बुलाया. वन विभाग के कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद सांप को पकड़ लिया.

होटल में किंग कोबरा सांप देख लोगों को उड़े होश.
पढ़ें- अल्मोड़ा में गुलदार ने बनाया 10 वर्षीय बच्चे को निवाला, परिवार में मचा कोहराम

वन कर्मचारी कमल राजपूत ने बताया कि किंग कोबरा सांप बेहद जहरीली प्रजाति का सांप है. अमूमन यह सांप ऋषिकेश और उसके आस पास के क्षेत्र में नहीं पाए जाते. यह सांप ठंडे इलाकों में पाया जाता है. कमल सिंह ने बताया कि रेस्क्यू किए सांप की लंबाई लगभग 12 फीट है. फिलहाल, सांप को पकड़कर जंगल में छोड़ दिया गया है. गनीमत रही कि सांप ने किसी को काटा नहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details