उत्तराखंड

uttarakhand

पहले बाइक चुराई फिर घर पर धावा बोला, पकड़ने का प्रयास किया तो चाकू से हमला कर दिया, फिर भी बच नहीं पाए

By

Published : Jun 10, 2023, 8:02 PM IST

देहरादून में शातिर चोरों ने पहले बाइक चुराई, फिर एक घर में धावा बोल दिया. जब पड़ोसी ने पकड़ने का प्रयास किया तो उन पर चाकू से हमला कर दिया और फरार हो गए, लेकिन पुलिस से नहीं बच पाए. पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. उधर, ऋषिकेश में चोरी करने वाले 3 आरोपी भी गिरफ्तार हुए हैं.

Thief Arrested in Dehradun
चोर गिरफ्तार

ऋषिकेश/देहरादूनः ऋषिकेश कोतवाली पुलिस और एसओजी देहात की टीम ने हरिद्वार के जगजीतपुर से तीन चोरों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास पुलिस ने 45 हजार की नकदी, चोरी के गहने और बिना नंबर प्लेट की दो बाइक बरामद की है. इसके अलावा देहरादून में चोरी और हमला करने वाले दो शातिर भी गिरफ्तार हुए हैं.

दरअसल, ऋषिकेश के श्यामपुर में आकाश जैन के घर में चोरी की घटना हुई थी. चोरों ने घर का ताला तोड़कर 5 लाख नकद और लाखों के गहने चोरी कर लिए थे. पुलिस ने आरोपियों को हरिद्वार के जगजीतपुर में छापेमारी कर दबोचा है. आरोपियों की पहचान सोनू,राहुल और जॉनी के रूप में हुई है. जो हरिद्वार के पूरनपुर के रहने वाले हैं. आरोपियों ने बताया कि वो अपने चौथे साथी अभिषेक के साथ दो बाइक पर 4 जून को ऋषिकेश घूमने के लिए आए थे. रात को हरिद्वार जाते समय उन्होंने चोरी की वारदात को अंजाम दिया था.

देहरादून में चोरी और हमला करने वाले दो शातिर गिरफ्तारःथाना क्लेमेंट टाउन पुलिस ने एक ही रात में चोरी की दो घटनाओं को अंजाम देने और जानलेवा हमला करने वाले दो शातिर आरोपियों को चांचक पुल से गिरफ्तार कर लिया है. एक आरोपी हरिद्वार का गैंगस्टर है. अब पुलिस ने आरोपियों का आपराधिक इतिहास खंगाल रही है.

बता दें कि बीती 9 जून को भारूवाला लालढांग डकोटा निवासी शुभम ने पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराई थी. जिसमें उन्होंने बताया था कि उनके पड़ोसी पुरुषोत्तम भट्ट के घर के सामने से दो लोग मोटरसाइकिल से कुछ सामान चोरी कर ले जाते देखा. जिस पर उन्होंने अपने पिताजी के साथ मिलकर चोरों को पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन चोरों ने उनके पिताजी के गले पर चाकू से जानलेवा हमला कर दिया. जिनकी हालत नाजुक बनी हुई है.
ये भी पढ़ेंः13 साल की बच्ची के साथ पिता एक साल से कर रहा था रेप, थाने पहुंचकर मासूम ने सुनाई आपबीती

उन्होंने बताया कि उनके पड़ोसी पुरुषोत्तम दत्त भट्ट के घर से चोर काफी सामान चोरी कर ले गए. वहीं, शुभम और पुरुषोत्तम दत्त भट्ट की तहरीर के आधार पर पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन किया. पुलिस की टीम ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले. जिसमें एक संदिग्ध वाहन के नंबर से जानकारी निकाली गई.

जानकारी मिली कि वाहन मालिक एसपी चमोली है, जो मथोरोवाला डांडी में निवास करते हैं. जब उनसे वाहन के बारे में जानकारी ली गई तो पता चला कि उनकी बाइक चोरी हो गई थी. जिसके संबंध में थाना नेहरू कॉलोनी में मुकदमा भी दर्ज कराया गया था. जिसके बाद पुलिस को पता चला कि आरोपियों ने पहले बाइक चोरी की, फिर चोरी की घटना को अंजाम दिया. पुलिस ने दो आरोपियों जुनैद अंसारी और सोहेल अंसारी को चांचक पुल से चोरी की बाइक व चाकू के साथ गिरफ्तार किया. दोनों लेबर का काम करते हैं और नशा करने के आदी हैं.
ये भी पढ़ेंःपहले धर्म छिपाकर किशोरी से किया रेप, फिर गर्भपात कराया, हॉस्पिटल संचालक और डॉक्टर गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details