उत्तराखंड

uttarakhand

सचिवालय के गृह अनुभाग से फाइल चोरी, अधिकारी ने केस कराया दर्ज

By

Published : Aug 9, 2023, 1:11 PM IST

File theft from the home section देहरादून स्थित सचिवालय के गृह अनुभाग से शस्त्र लाइसेंस के सीमा विस्तार से संबंधित फाइल गुम होने का मामला सामने आया है. बहरहाल पुलिस ने अधिकारी की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है. पढ़े पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून: लगातार जिला प्रशासन शासन की नाक के नीचे से कई फाइलें गायब होने के मामले सामने आए हैं. जिससे सीएम पुष्कर सिंह धामी ने लापरवाह अधिकारियों पर कार्रवाई के निर्देश दिए थे और कार्रवाई भी हो रही है, लेकिन अब ताजा मामला सचिवालय के गृह अनुभाग से फाइल चोरी होने का सामने आया है, जहां सचिवालय के अभिलेख गृह विभाग से किरणपाल सिंह के शस्त्र लाइसेंस के सीमा विस्तार से संबंधित फाइल गुम हो गई है. सचिवालय के गृह अनुभाग के सेक्शन ऑफिसर की तहरीर पर नगर कोतवाली में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया गया है और मामले की जांच की जा रही है.

गृह अनुभाग के अनुभाग अधिकारी शेर अली ने शिकायत दर्ज कराई थी कि साल 2004 में किरण पाल सिंह नाम के व्यक्ति ने अपने शस्त्र लाइसेंस की सीमा विस्तार के लिए आवेदन किया था. उस समय यह कार्य विभाग के अनुभाग एक में होता था, लेकिन जब उनकी सीमा विस्तार पर कोई कार्रवाई नहीं हुई, तो उन्होंने शासन से पत्राचार किया और पता चला कि उनकी यह फाइल इस अनुभाग में नहीं है.

उसके बाद किरण पाल सिंह ने सूचना का अधिकार अधिनियम के तहत आवेदन किया और सूचना के तहत किरण पाल सिंह को बताया गया कि साल 2004-5 में सीमा विस्तार का काम अनुभाग एक से हटकर अनुभाग 2 को आवंटित कर दिया गया था. ऐसे में सभी पत्रावलियां अनुभाग दो को सौंप दी गई थी. उसके बाद जब अनुभाग 2 से स्थिति स्पष्ट करनी चाही, तो जवाब मिला कि फाइल नहीं है. काफी दिनों तक जब फाइल नहीं मिली तो अपर सचिव गृह ने मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें:पुलिसकर्मियों को चकमा देकर कस्टडी से चोर फरार, पौड़ी में मनचले से परेशान युवती ने दर्ज कराया केस

एसपी सिटी सरिता डोबाल ने बताया कि सचिवालय के सेक्शन ऑफिसर की तहरीर पर नगर कोतवाली में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया गया है और मामले की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें:हल्द्वानी में हुई आधा दर्जन चोरियों का पुलिस ने किया खुलासा, यूपी के गैंग के 5 सदस्य गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details